UP: बलिया में शादी का झांसा देकर दलित युवती से रेप, आरोपी युवक गिरफ्तार

पांच दिन पहले युवती ने शादी के लिए दबाव बनाया तो विकास ने उसके साथ मारपीट की. (सांकेतिक तस्वीर)
पांच दिन पहले युवती ने शादी के लिए दबाव बनाया तो विकास ने उसके साथ मारपीट की. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस ने बताया कि गड़वार थाना क्षेत्र (Gadwar police station) के एक गांव में एक दलित युवती ने आरोप लगाया है कि विकास गुप्ता नामक युवक शादी का झांसा देकर उसके साथ पिछले छह साल से बलात्कार कर रहा था.

  • भाषा
  • Last Updated: September 22, 2020, 1:52 PM IST
  • Share this:
बलिया. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले (Ballia District) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक दलित युवती से कथित तौर पर रेप (Rape) किया गया है. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. वहीं, पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. साथ ही पूछताछ करने के बाद उसे जेल भेद दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, बलिया जिले के गड़वार क्षेत्र में 18 वर्षीय एक दलित युवती से कथित बलात्कार किया गया है. पुलिस सूत्रों ने इस मामले में दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि गड़वार थाना क्षेत्र के एक गांव में एक दलित युवती ने आरोप लगाया है कि विकास गुप्ता नामक युवक शादी का झांसा देकर उसके साथ पिछले छह साल से बलात्कार कर रहा था. पांच दिन पहले युवती ने शादी के लिए दबाव बनाया तो विकास ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ फिर बलात्कार किया.

विकास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है
उन्होंने बताया कि किशोरी के चाचा की शिकायत पर सोमवार को विकास के विरुद्ध भारतीय दंड विधान और अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की सुसंगत धाराआओं में नामजद मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने आज विकास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
 पीट-पीटकर हत्या कर दी


वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि मथुरा के वृंदावन कोतवाली क्षेत्र के गांव भरतीया में सोमवार देर रात प्रेमिका से मिलने गए युवक की लड़की के परिजनों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस दौरान प्रेमी युवक का दोस्त भी घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद दोनों गांव के बीच तनाव है. हालात को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात कर दी गयी है. घटना की जानकारी पर एसएसपी गौरव ग्रोवर मौके पर पहुंचे और मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. फिलहाल पुलिस (Police) ऑनर किलिंग, हत्या व अपहरण की कहानी में उलझी हुई है और मामले में बहुत कुछ बोलने से बच रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज