बलिया में अराजकतत्वों ने तोड़ी बाबा साहब की प्रतिमा, नाराज ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

उन्होंने बताया कि इस घटना में मामला दर्ज कर दोषी तत्वों के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्रवाई की जायेगी. (फाइल फोटो)

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि गड़वार थाना क्षेत्र के रामपुर असली गांव (Rampur Asli Village) में सोमवार रात अराजक तत्वों ने आम्बेडकर की प्रतिमा का हाथ क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • Share this:
    बलिया. बलिया जिले के गड़वार क्षेत्र (Gadwar Area) में बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आम्बेडकर (Baba Saheb Dr. Bhimrao Ambedkar) की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने का मामला सामने आया है.  इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने रास्ता जाम कर दिया. पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि गड़वार थाना क्षेत्र के रामपुर असली गांव (Rampur Asli Village) में सोमवार रात अराजक तत्वों ने आम्बेडकर की प्रतिमा का हाथ क्षतिग्रस्त कर दिया. मंगलवार को सुबह इस घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीण उग्र हो गए और उन्होंने गड़वार-नगरा मार्ग पर चक्का जाम कर दिया. अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और नाराज ग्रामीणों को समझा कर जाम समाप्त कराया.

    उन्होंने बताया कि इस घटना में मामला दर्ज कर दोषी तत्वों के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्रवाई की जायेगी. यादव ने बताया कि इस स्थान पर प्रतिमा को कई बार क्षतिग्रस्त किया जा चुका है. पुलिस इसकी छानबीन कर रही है.



    आवश्वासन देकर किसी तरह जाम को समाप्त कराया गया था
    बता दें कि उत्तर प्रदेश में यह कोई पहली बार ऐसा नहीं हुआ है जब बाबा साहब की प्रतिमा तोड़ी गई है. इसी साल मार्च महीने में भी आज़मगढ़ जिले के बनकट बाजार में स्थित आंबेडकर की प्रतिमा को अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था. आगले दिन सुबह ग्रामीणों की नजर जब बाबा साहब की प्रतिमा पर पड़ी तो आक्रोश फैल गया था. गुस्‍साए ग्रामीणों ने आजमगढ़-गोरखपुर मार्ग पर जाम लगा दिया था. सूचना मिलते ही आनन-फानन में मौके पर पुलिस और प्रशासन के लोग पहुंचे और प्रतिमा की मरम्मत कराने का आवश्वासन देकर किसी तरह जाम को समाप्त कराया गया था.

    दोनों तरफ गाड़ियों का रेला लग गया था
    आज़मगढ़ जिले के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बनकट बाजार में बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित है, जिसे 20 मार्च को अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था. इसके अगले दिन को सुबह जब लोगों की नजर बाबा सहाब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पड़ी तो लोग आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. देखते ही देखते आजमगढ़-गोरखपुर मार्ग पर जाम लगने से दोनों तरफ गाड़ियों का रेला लग गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.