लाइव टीवी

बलिया के रैन बसेरों का हाल बदहाल, रज़ाई-गद्दे नदारद

amit kumar Srivastava | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 12, 2018, 10:45 AM IST

उत्तर प्रदेश इन दिनों कड़ाके की ठंड और शीतलहर की चपेट में है. ऐसे में गरीबों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से यूपी सरकार द्वारा रैन बसेरे के निर्माण के लिए दिए जाने वाले लाखो-करोड़ों रुपए के सरकारी धन का बंदरबाट का मामला सामने आया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश इन दिनों कड़ाके की ठंड और शीतलहर की चपेट में है. ऐसे में गरीबों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से यूपी सरकार द्वारा रैन बसेरे के निर्माण के लिए दिए जाने वाले लाखो-करोड़ों रुपए के सरकारी धन का बंदरबाट का मामला सामने आया है. लापरवाही का जीवंत उदाहरण बलिया में देखने को मिला.

इसका खुलासा तब हुआ जब सदर कोतवाली क्षेत्र में बने रैन बसेरे के गुणवत्ता की रियलिटी चेक के लिए जिलाधिकारी अपने मातहतो के साथ मौके पर पहुंचे तो वो वहां की व्यवस्था को देखकर भौचक रह गये.

अपने अभियान की कड़ी मे वो सबसे पहले रोडवेज बस अड्डा पहुंचे. जहां गरीबों को ओढ़ने के लिए रज़ाई-गद्दे का कोई इंतजाम नहीं था. लोग ठंड में ठिठुर रहे थे. उन्होंने नगर पालिका के रैन बसेरा इंचार्ज को मौके पर बुलाकर जमकर झाड़ लगाई और तत्काल व्यवस्था को द्रुस्त करने का निर्देश दिया.

इसके बाद उनका काफिला सीधे सदर कोतवाली के बनकटा मुहल्ला स्थित रैन बसेरे पर पहुंचा. जहां पर रैन बसेरे मे इंसान की जगह गाय बंधी मिली. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने रैन बसेरे के प्रभारी व चेयरमैन को मौके पर बुलाकर फटकार लगाई. साथ ही वहां मौजूद एसडीएम सदर से मामले की जांच करके कारवाई का निर्देश दिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2018, 10:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...