बलिया कांड: आरोपी धीरेंद्र को गिरफ्तार कर लाया गया पुलिस स्टेशन, आज अदालत में होगी पेशी

गिरफ्तार करके धीरेंद्र यादव (लाल शर्ट में) को बलिया पुलिस स्टेशन लाया गया.
गिरफ्तार करके धीरेंद्र यादव (लाल शर्ट में) को बलिया पुलिस स्टेशन लाया गया.

बलिया में 15 अक्टूबर को कोटे की दुकान आवंटन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ था. आरोप है कि बीजेपी नेता धीरेंद्र ने सीओ और एसडीएम की मौजूदगी में जयप्रकाश पाल नामक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 12:52 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. बलिया मामले (Ballia Case) के मुख्य आरोपी (Accused) धीरेंद्र सिंह (Dhirendra Singh) को यूपी पुलिस (UP Police) की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) रविवार रात बलिया पुलिस स्‍टेशन लेकर आई. उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. लखनऊ के गाजीपुर में पॉलिटेक्निक चौराहे से एसटीएफ ने उसे रविवार दोपहर गिरफ्तार (Arrest) किया. धीरेंद्र घटना के बाद से फरार था. उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

हथियार के बारे में सूचना जुटा रही है पुलिस
एसटीएफ के सूत्रों ने बताया कि धीरेंद्र सिंह और उसके साथियों को लखनऊ से आज गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ इन सभी लोगों से गहन पूछताछ कर रही है. धीरेंद्र सिंह के गुर्गों के कब्जे से हथियार भी बरामद किए गए हैं. वारदात में किस हथियार का इस्तेमाल किया गया - एसआईटी इसकी जानकारी जुटाने में लगी है. आपको याद दिला दें कि बलिया में 15 अक्टूबर को कोटे की दुकान आवंटन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ था. आरोप है कि बीजेपी नेता धीरेंद्र ने सीओ और एसडीएम की मौजूदगी में जयप्रकाश पाल नामक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी थी.





दस टीमें कर रही थीं तलाश
धीरेंद्र सिंह की तलाश में पुलिस की 10 टीमें जुटी थीं. पुलिस का कहना है कि आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले गोलीकांड में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. धीरेंद्र सिंह के बाद अब तक इस केस में कुल 5 लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं.

खुद को निर्दोष बताया था धीरेंद्र
15 अक्टूबर को हुई वारदात के बाद शनिवार को आरोपी धीरेंद्र सिंह का एक वीडियो सामने आया था. नौ मिनट के इस वीडियो में धीरेंद्र ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा है कि उसने गोली नहीं चलाई. वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज