लाइव टीवी

बलिया: 'छोटे लोहिया' जनेश्वर मिश्र की उनके गांव में लगेगी प्रतिमा
Ballia News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 19, 2020, 11:32 AM IST
बलिया: 'छोटे लोहिया' जनेश्वर मिश्र की उनके गांव में लगेगी प्रतिमा
युवा चेतना लगाएगी जनेश्वर मिश्रा की प्रतिमा

स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की जनेश्वर मिश्रा महामानव थे. उन्होंने जीवन भर समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने हेतु प्रयास किया.

  • Share this:
बलिया. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया (Ballia) जनपद के शुभनथहीं गांव में समाजवादी नेता (Samajwadi Leader) और छोटे लोहिया के नाम से प्रख्यात पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व जनेश्वर मिश्रा (Janeshwar Mishra) की जन्मतिथि के मौके पर उनके जन्मस्थान पर प्रतिमा स्थापित की जाएगी. 5 अगस्त को युवा चेतना की तरफ से यह प्रतिमा स्थापित की जाएगी.

इस संबंध में जनेश्वर मिश्र के भाई तारकेश्वर मिश्रा से स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी एवं युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने भेंट किया. इस भेंट के दौरान देश की सामाजिक-राजनीतिक स्थिति पर भी विस्तृत चर्चा हुई. स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि देश विपरीत परिस्थितियों में फंस गया है. जाति-धर्म के नाम पर बांटकर कर बीजेपी सत्ता में रहना चाहती है.

स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की जनेश्वर मिश्रा महामानव थे. उन्होंने जीवन भर समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने हेतु प्रयास किया. स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि युवा चेतना जनेश्वर के विचारों पर चलकर समाज में परिवर्तन हेतु प्रयासरत है.

2022 में सपा सरकार की वापसी का दावा



युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि 5 अगस्त को छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्रा की जयंती के अवसर पर उनकी मूर्ति का अनावरण उनके जन्म स्थान शुभनथई पर किया जाएगा. सिंह ने कहा की समाजवाद को मज़बूत करने हेतु जनेश्वर मिश्रा ने जीवन भर संघर्ष किया, लेकिन योगी सरकार सामंतवाद के रास्ते पर चल रही है. सिंह ने कहा कि 2022 में उत्तर प्रदेश में बीजेपी सत्ता में नहीं आएगी. सिंह ने कहा कि हम समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने हेतु प्रयास कर रहे हैं. युवा चेतना गांव, गरीब, किसान, मज़दूर और नौजवान की लड़ाई लड़ रही है. उसमें सबका सहयोग अपेक्षित है. सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की लड़ाई लड़ रहे हैं.

तारकेश्वर मिश्रा ने स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी और युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह का आभार व्यक्त किया. जनेश्वर मिश्रा का जन्म बलिया जनपद के शुभनथहीं गांव में हुआ था. जनेश्वर मिश्रा ने जीवन भर समाजवादी विचारधारा को मजबूत करने हेतु संघर्ष किया. जनेश्वर भारत सरकार में रेल मंत्री भी थे. जनेश्वर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 11:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर