अपना शहर चुनें

States

कोरोना की जंग में बलिया के इस शख्‍स ने किया बड़ा ऐलान, देहदान के लिए PM मोदी को लिखा पत्र

कोरोना की जंग में बलिया के इस शख्‍स ने किया बड़ा ऐलान (फाइल फोटो)
कोरोना की जंग में बलिया के इस शख्‍स ने किया बड़ा ऐलान (फाइल फोटो)

भानु प्रकाश ने बताया कि कोविड 19 (COVID 19) के प्रकोप से पूरी दुनिया त्रस्त है. प्रत्येक दिन लाखों लोग इस महामारी से संक्रमित और हजारों लोग बेमौत मारे जा रहे हैं.

  • Share this:
बलिया. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में जिम्मेदारी निभा रहे हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच जिले के एक व्यक्ति ने बड़ा ऐलान किया है. बलिया (Ballia) के भानु प्रकाश सिंह ने कोविड 19 (COVID 19) के शोध और वैक्सीन परीक्षण के लिए खुद को प्रस्तुत करने का निर्णय लिया है. उन्होंने पीएम मोदी को ट्वीट कर कोविड की वैक्सीन के शोध और परीक्षण के लिए अपने शरीर के उपयोग की बात कही है.

सिकन्दरपुर तहसील क्षेत्र के ग्रामसभा पूर निवासी भानु प्रकाश ने बाकायदा प्रधानमंत्री को ट्विटर कर कोविड 19 के परीक्षण के लिए देहदान करने के अपने निर्णय से अवगत कराते हुए इसकी अनुमति भी मांगी है. ध्रुवजी सेवा समिति के बतौर सचिव के रूप में सामाजिक कार्यों में सदैव सक्रिय रहने वाले भानु सिंह ने रविवार को पीएम मोदी, सीएम योगी, परिवार और स्वास्थ्य कल्याण मंत्री समेत भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के महानिदेशक को पत्र भेजकर राष्ट्रहित में खुद को समर्पित करने के निर्णय से अवगत कराया.

ये भी पढे़ं-  इकबाल अंसारी ने PM मोदी से की अपील, कहा- मस्जिद की जमीन पर भी हो अस्पताल और स्कूल का शिलान्यास



भानु प्रकाश ने बताया कि कोविड 19 के प्रकोप से पूरी दुनिया त्रस्त है. प्रत्येक दिन लाखों लोग इस महामारी से संक्रमित और हजारों लोग बेमौत मारे जा रहे हैं. देश के नागरिक होने के नाते राष्ट्रहित में यदि वायरस कोविड-19 महामारी की वैक्सीन परीक्षण व शोध के लिए मानव शरीर की आवश्यकता पड़ती है, तो वह खुद को समर्पित करने के लिए तैयार हैं. साथ ही परीक्षण के दौरान होने वाली किसी भी प्रकार की शारीरिक हानि के लिए स्वयं को जिम्मेदार मानने की बात भी कही है. इस कार्य में सहयोग के लिए मैं अपना एक छोटा सा योगदान देना चाहता हूं.
ये भी पढे़ं- PM मोदी की पसंदीदा 5 अगस्त? कश्मीर से हटाया अनुच्छेद 370, अब अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. जबकि सूबे में पिछले 24 घंटों में 2250 नए कोविड-19 मामले सामने आए हैं. इसके साथ उत्‍तर प्रदेश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 18256 हो गई है. वहीं, अब तक कोरोना से कुल 29845 मरीज़ ठीक हो चुके हैं. इसके साथ उत्‍तर प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 40497 पहुंच गया है. यह जानकारी उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी है.

(रिपोर्ट- मनीष मिश्रा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज