Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बलिया हत्याकांड: सीजेएम कोर्ट ने मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

    बलिया कांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह
    बलिया कांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह

    बलिया पुलिस (Ballia) ने कोर्ट में अपील की थी कि मामले में अभी तक घटना में प्रयुक्त असलहा बरामद नहीं हुआ है, इसकी बरामदगी और अन्य पूछताछ के लिए धीरेंद्र सिंह की कस्टडी रिमांड जरूरी है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 21, 2020, 5:21 PM IST
    • Share this:
    बलिया. उत्तर प्रदेश के बलिया (Ballia) में दुर्जनपुर कांड मामले में मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को सीजेएम कोर्ट (CJM Court) ने बुधवार को 2 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड (Police Custody Remand) में भेज दिया. बलिया पुलिस को धीरेंद्र सिंह की 48 घंटे कस्टडी रिमांड मिली है, जो गुरुवार 22 अक्टूबर से शुरू होगी और 24 अक्टूबर तक चलेगी.

    दरअसल पुलिस ने कोर्ट में अपील की थी कि मामले में अभी तक घटना में प्रयुक्त असलहा बरामद नहीं हुआ है, इसकी बरामदगी और अन्य पूछताछ के लिए धीरेंद्र सिंह की कस्टडी रिमांड जरूरी है.

    ये है पूरा मामला



    बता दें 15 अक्टूबर को रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में राशन की दुकान के आवंटन के लिए हुई खुली बैठक में अधेड़ की हत्या कर दी गई थी. मामले में एसटीएफ ने 18 अक्टूबर को मुख्य आरोपी धीरेंद्र को लखनऊ से गिरफ्तार किया था. 19 अक्टूबर को सीजेएम कोर्ट में धीरेंद्र सिंह को पेश किया गया था. सीजेएम कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया था. बताद  मामले में 5 नामजद सहित 10 आरोपी अभी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. अन्य की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है.
    बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह की बयानबाजी से नाराज राष्ट्रीय अध्यक्ष

    उधर मामले में बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह की बयानबाजी के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बलिया कांड को लेकर यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से फोन पर बातचीत कर जांच में किसी भी तरह की दखलंदाजी न होने देने का आदेश दिया. सूत्रों के अनुसार जेपी नड्डा ने बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह की मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह के समर्थन में की गई बयानबाजी को लेकर भी सख्त नाराजगी जाहिर की है.   स्वतंत्र देव सिंह से जेपी नड्डा ने कहा कि विधायक सुरेंद्र सिंह, बलिया घटना की जांच में किसी प्रकार का दखल देने की कोशिश ना करें, नहीं तो पार्टी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि इस मामले में विधायक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया जाए.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज