बलियाः गंगा के कटान के कारण सैकड़ों गांवों के लोग दहशत में

धिक पानी के कारण गंगा नदी के किनारे स्थित सैकड़ों गांवों में रह-रहकर कटान हो रही है. इसके चलते तटवर्ती इलाकों में स्थित कई दर्जन गांवों में रहने वाले ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2018, 1:47 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2018, 1:47 PM IST
बलिया जिले के सैकड़ों गांवों से होकर बहने वाली गंगा नदी में इस समय पानी बढ़ा हुआ है. अधिक पानी के कारण गंगा नदी के किनारे स्थित सैकड़ों गांवों में रह-रहकर कटान हो रही है. इसके चलते तटवर्ती इलाकों में स्थित कई दर्जन गांवों में रहने वाले ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

वहीं कटान के चलते आधा दर्जन गांवों के सैकड़ों कट्ठे कृषि योग्य भूमि गंगा में विलीन हो चुकी है. जिनकी भूमि गंगा में विलीन हुई है वे चाहते हुए भी कुछ न कर पाने को मजबूर हैं. वहीं कटान के चलते दोकटी थाना क्षेत्र के मुरारपट्टी व जगदीशपुर गांव के तटवर्ती इलाकों में रहने वाले ग्रामीण दहशत के साये में दिन व रात कट रहे हैं.

आपको बताते चलें कि कटान रोकने के लिए सरकार के द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कई जगहों पर कटान रोधी कार्य कराया जा रहा है लेकिन कटान रोधी कार्य सिर्फ दिखावे व कोरम पूरा करने के लिए किए जा रहे हैं, जिससे न तो कटान रुकेगा और न ही ग्रामीणों को कोई लाभ मिलेगा.

रिपोर्ट – अमित कुमार श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें -

शामली में जहरीली शराब से मौत: ग्रामीणों ने आबकारी कार्यालय में की तोड़फोड़


वाराणसी: अटल जी के अस्थि विसर्जन पर गूंजेगी उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की शहनाई

Loading...

यूपी विधानसभा में अटल बिहारी वाजपेयी को दी गई श्रद्धांजलि, सदन सोमवार तक स्थगित


सौ रुपए लेकर कैथल से मुंबई निकली थी ये अदाकारा, आज इस मुकाम पर पहुंची
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर