बलिया गोलीकांड: मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह भेजा गया जेल, अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार

14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया धीरेंद्र सिंह
14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया धीरेंद्र सिंह

Ballia Shootout: लखनऊमें गिरफ़्तारी के बाद रविवार देर शाम को धीरेंद्र सिंह (Dheerendra Singh) को बलिया लाया गया था, जहां से सोमवार की सुबह उसका मेडिकल करवाने के बाद कोर्ट में पेश किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 11:25 AM IST
  • Share this:
बलिया. दुर्जनपुर हत्याकांड (Durjanpur Murder) के मुख्यारोपी धीरेंद्र सिंह को बलिया की सीजेएम कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया. लखनऊ में गिरफ़्तारी के बाद रविवार देर शाम को धीरेंद्र सिंह को बलिया लाया गया था, जहां से सोमवार की सुबह उसका मेडिकल करवाने के बाद कोर्ट में पेश किया गया. 15 अक्टूबर को कोटे की दुकान को लेकर खुली पंचायत में दो पक्षों में मारपीट के बाद फायरिंग हुई थी. इस दौरान एक पक्ष के जयप्रकाश पाल की गोली लगने से मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने अब तक 5 नामजद समेत 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बलिया कांड को लेकर यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से फोन पर बातचीत कर जांच में किसी भी तरह की दखलंदाजी न होने देने का आदेश दिया. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक जेपी नड्डा ने बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह की मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह के समर्थन में की गई बयानबाजी को लेकर भी सख्त नाराजगी जाहिर की है. कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्वतंत्र देव सिंह को आदेश दिया है कि विधायक सुरेंद्र सिंह को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया जाए.

विधायक सुरेंद्र सिंह के व्यवहार से नाराज जेपी नड्डा
स्वतंत्र देव सिंह से जेपी नड्डा ने कहा कि विधायक सुरेंद्र सिंह, बलिया घटना की जांच में किसी प्रकार का दखल देने की कोशिश ना करें, नहीं तो पार्टी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि इस मामले में विधायक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया जाए. बता दें इससे पहले मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह के समर्थन में आए बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह को स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ तलब किया था और इस तरह की बयानबाजी से नाचने की नसीहत दी थी. हालांकि अब पार्टी हाईकमान इस मामले में विधायक के रवैये से सख्त नाराज दिखाई दे रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज