बलिया टीवी पत्रकार हत्याकांड: CM योगी आदित्यनाथ ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश, परिजनों को 10 लाख का मुआवजा
Ballia News in Hindi

बलिया टीवी पत्रकार हत्याकांड: CM योगी आदित्यनाथ ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश, परिजनों को 10 लाख का मुआवजा
(फाइल फोटो)

सोमवार रात को फेफना कस्बे में आपसी रंजीश और जमीन विवाद में पत्रकार रतन सिंह (Journalist Ratan Singh) की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 10:50 AM IST
  • Share this:
लखनऊ/बलिया. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया जनपद में फेफना कस्बे में टीवी पत्रकार रतन सिंह (Journalist Ratan Singh) की हत्या (Murder) मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतक रतन सिंह के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान भी किया है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री ने बलिया के पत्रकार रतन सिंह की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया है. साथ ही शोक संतप्त परिवार के लिए 10 लाख रुपए आर्थिक मदद का भी ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस को निर्देश भी दिए हैं.

गौरतलब है कि सोमवार रात को फेफना कस्बे में आपसी रंजीश और जमीन विवाद में पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अरविंद सिंह, दिनेश सिंह और सुनील सिंह समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. आगे की कार्रवाई जारी है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) देवेंद्र नाथ ने बताया कि झगड़े के दौरान पट्टीदारों ने पत्रकार रतन सिंह को गोली मारी.

प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला



उधर इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर हमला बोला. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सरकार की स्‍पीड बताते हैं और अपराध का मीटर उससे दोगुनी स्‍पीड से भागने लगता है. कांग्रेस नेता ने यूपी सरकार पर आपराधिक घटनाओं पर पर्दा डालने का भी आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि यूपी सरकार बार-बार अपराध की घटनाओं पर पर्दा डालती है, मगर अपराध चिंघाड़ते हुए प्रदेश की सड़कों पर तांडव कर रहा है.
दरअसल, प्रियंका गांधी वाड्रा का यह ट्वीट तब आया है, जब उत्तर प्रदेश में 24 घंटे के अंदर कई लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इनमें एक पत्रकार भी शामिल है. ट्वीट में प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की आपराधिक घटनाओं का ग्राफ बनाकर जिलावार जिक्र किया है. इसमें बलिया जिले के पत्रकार और आजमगढ़ जिले में पंचायत सदस्य की हत्या का भी जिक्र है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज