बलिया : दांत उखाड़ने के बाद हुई महिला की मौत, चिकित्‍सक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

डॉक्टर के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. (सांकेतिक फोटो)

दांत उखाड़ने के बाद हुई मौत के मामले में नगरा थाना प्रभारी विवेक पांडेय ने बताया कि राजेश वर्मा की शिकायत पर रविवार को एक निजी अस्पताल के चिकित्सक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

  • Share this:
    बलिया. दो लोकोक्तियों का इस्तेमाल हमसब अक्सर करते हैं. एक तो सेहत है तो सबकुछ है और दूसरा डॉक्टर भगवान होते हैं. जी हां, हमसब अपनी सेहत के प्रति सजग होते हैं और उसके जरा सा नासाज होते ही हम डॉक्टरों से संपर्क करते हैं. हम चाहते हैं जितनी जल्दी हो सके हमारी सेहत दुरुस्त हो सके. जाहिर है डॉक्टर भी अपनी ओर से बिल्कुल यही कोशिश करते हैं कि उनका पेशेंट जितनी जल्दी हो सके स्वस्थ हो जाए. पर कभी-कभी ऐसा भी हो जाता है कि लेने के देने पड़ जाते हैं. ऐसा ही मामला बलिया (Ballia) जिले के नगरा थाना क्षेत्र में हुआ है. यहां एक महिला के दांत में दर्द था. उसके परिजनों ने डॉक्टर (doctor) से संपर्क किया तो डॉक्टर ने उस दांत को उखाड़ने (teeth uprooted) का सुझाव दे दिया. परिजनों ने डॉक्टर की बात मानी और डॉक्टर को महिला के दांत को उखाड़ने की इजाजत दे दी. लेकिन इस इलाज के बाद महिला की मौत (death) हो गई.

    FIR दर्ज की गई

    इस मौत के बाद पुलिस ने एक निजी अस्पताल (Private Hospital) के चिकित्सक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज (FIR) किया है. इस बारे में नगरा थाना प्रभारी विवेक पांडेय ने बताया कि पकड़ी थाना क्षेत्र के एकईल ग्राम के राजेश वर्मा की शिकायत पर रविवार को कस्बे के एक निजी अस्पताल के चिकित्सक के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

    दांत उखाड़े जाने के बाद बिगड़ी महिला की तबीयत

    उन्होंने बताया कि राजेश वर्मा ने शिकायत की है कि उनकी पत्नी सीमा (38) दांत का इलाज कराने के लिए 17 दिसंबर को अस्पताल गई थी. डॉक्टर ने दांत उखाड़ने के बाद दवा देकर घर भेज दिया. वर्मा का कहना है कि घर पहुंचने के कुछ देर बाद सीमा की तबीयत खराब हो गई. इसके बाद उसे लेकर दोबारा उसी अस्पताल में गए. चिकित्सक ने तीन इंजेक्शन लगाने के बाद फिर घर भेज दिया और इसके बाद उनकी पत्नी की मौत हो गई. नगरा थाना के प्रभारी विवेक पांडेय ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
    Published by:Anurag Anveshi
    First published: