2019 के लोकसभा चुनाव में राजनीतिक धर्मयुद्ध होगा: बीजेपी विधायक

सुरेंद्र सिंह ने कहा​ कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कृष्ण की भूमिका में मोदी होंगे और कौरव पक्ष के रूप में राहुल जी या मायावती या लालू जी होंगे. एक तरफ नैतिकता लड़ेगी और एक तरफ लोगों का दमन करने वाले लोग लड़ेंगे.

News18Hindi
Updated: May 6, 2018, 1:50 PM IST
2019 के लोकसभा चुनाव में राजनीतिक धर्मयुद्ध होगा: बीजेपी विधायक
बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: May 6, 2018, 1:50 PM IST
बलिया के बैरिया क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि आज का जो चुनाव का स्वरूप हो गया है, उसमें जो अत्याचारी और भ्रष्टाचारी हैं वो एक तरफ हो गए हैं. वहीं जो ईमानदार राजनीतिक करने वाले लोग हैं, वो मोदी जी के नेतृत्व में एक तरफ हैं. सुरेंद्र सिंह ने कहा​ कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राजनीतिक धर्मयुद्ध होगा. कृष्ण की भूमिका में मोदी होंगे और कौरव पक्ष के रूप में राहुल जी या मायावती या लालू जी होंगे. एक तरफ नैतिकता लड़ेगी और एक तरफ लोगों का दमन करने वाले लोग लड़ेंगे.

वैसे बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह अपने अपने विवादित बयानों को लेकर अकसर चर्चा में रहते हैं. अभी पिछले दिनों ही उन्होंने रेप की बढ़ती घटनाओं के लिए युवक-युवतियों के माता-पिता को जिम्मेदार ठहराया था. बलिया के बैरिया क्षेत्र से बीजेपी विधायक सिंह ने पिछले सोमवार रात मीडिया से बातचीत में कहा कि समाज में आई रेप जैसी विकृति के लिए माता-पिता जिम्मेदार हैं, क्योंकि वह अपने बच्चे और बच्चियों का संरक्षण नहीं करते.

 


Loading...

उन्होंने कहा कि 15 वर्ष तक के बच्चों और बच्चियों की विशेष निगरानी होनी चाहिए. अपने बच्चों का संरक्षण करना अभिभावकों का धर्म होता है, लेकिन वह अपने धर्म का पालन नहीं कर रहे. वे जवान लड़कों और लड़कियों को स्वच्छंद रूप से व्यवहार करने और विचरण के लिए छोड़ रहे हैं. यही रेप जैसी सामाजिक विकृति का प्रमुख कारण है. सुरेंद्र सिंह ने कहा कि माता-पिता को अपने बच्चों और बच्चियों को स्वच्छंद विचरण की स्वतंत्रता नहीं देनी चाहिए. बीजेपी विधायक ने युवा लड़के और लड़कियों के मोबाइल फोन के इस्तेमाल का भी विरोध किया.

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

गौरतलब है कि उन्नाव रेप को लेकर भी विवादित बयान दिया था. उन्होंने यह भी कहा कि घटना के वक्त कुलदीप सिंह सेंगर वहां मौजूद नहीं थे. सुरेंद्र सिंह ने रेप की घटना को प्रायोजित बताते हुए कहा था, 'मनोवैज्ञानिक आधार पर मैं कह सकता हूं कि कोई भी तीन चार बच्चों की मां से रेप नहीं कर सकता है. ऐसा संभव ही नहीं है. यह उनके (सेंगर) खिलाफ साजिश है.

इससे पहले उनका एक विवादित वीडियो सामने आया. इसमें एमएलए सुरेंद्र सिंह ने कहा कि ऐसे लोगों को पाकिस्तानी कहता हूं जो भारत माता की जय बोलने से कतराते हैं.  उन्होंने कहा कि मातृभूमि पर पैदा होने के बाद भी अपने देश को मां की श्रेणी में नहीं रखने वाले की राष्ट्र भक्ति संदिग्ध होती है. सिंह ने यह भी कहा कि बलिया में खनन नहीं होता है. आम लोग अगर अपने निजी काम के लिए मिट्टी भरते हैं और उन्हें रोकने के लिए पुलिस कर्मी उनके पास जाता है तो उस पुलिस कर्मी को सबक सिखाना चाहिए. बाद में उन्होंने इस बयान पर सफाई दी कि अगर पुलिस चोर को पकड़ कर उसे अपमानित कर सकती है तो चूक करने पर उनके साथ भी यही व्यवहार किया जा सकता है.

इससे पहले सुरेंद्र सिंह कह चुके हैं कि 2014 तक भारत एक हिंदू राष्ट्र बन जाएगा और ऐसा बनते ही यहां वही मुस्लिम रह पाएंगे जो हिंदू संस्कृति को स्वीकार करेंगे. बीजेपी एमएलए ने परिषदीय स्कूलों के बच्चों का स्कूल ड्रेस बदलने पर धन्यवाद देते हुए कहा कि पिछली सरकार ने खाकी रंग का ड्रेस दिया था, जिसे पहनने पर बच्चे स्कूल के दरवान मालूम पड़ते थे. नया ड्रेस बच्चो में खूब अच्छा लग रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 6, 2018, 1:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...