लाइव टीवी

नहीं बना जनसंख्या नियंत्रण कानून तो अशांत हो जाएगा देश: BJP विधायक

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 29, 2019, 2:43 PM IST
नहीं बना जनसंख्या नियंत्रण कानून तो अशांत हो जाएगा देश: BJP विधायक
जनसंख्या नियंत्रण पर बीजेपी विधायक का बयान ( फाइल फोटो)

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह (BJP MLA Surendra Singh) ने जनसंख्या नियंत्रण कानून पर कहा कि यह कानून नहीं बना तो देश अशांत हो जायेगा और राष्ट्र विरोधी ताकतें सिर उठाने लगेंगी.

  • Share this:
बलिया. अपने बयानों के लिये अक्सर चर्चा में रहने वाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह (BJP MLA Surendra Singh) ने जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population control law) बनाने का पुरजोर समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि यह कानून नहीं बना तो देश अशांत हो जाएगा. बलिया जिले के बैरिया (Bairiya) क्षेत्र के भाजपा विधायक सिंह ने सोमवार की शाम अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की वकालत की. उन्होंने कहा कि यह कानून नहीं बना तो देश अशांत हो जायेगा और राष्ट्र विरोधी ताकतें सिर उठाने लगेंगी.

उन्होंने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख और सांसद बदरुद्दीन अजमल के एक कथित बयान पर प्रतिक्रिया में कहा कि मुस्लिम नेता अपनी संस्कृति और मिशन के तहत ऐसे बयान दे रहे हैं. उल्लेखनीय है कि सांसद अजमल ने असम सरकार द्वारा दो से ज्यादा बच्चों के माता-पिता को सरकारी नौकरी न देने सम्बन्धी प्रस्तावित कानून पर कहा था कि सरकार ने मुसलमानों को नौकरी नहीं देने के लिए यह प्रस्ताव लाई है. लेकिन मुस्लिम किसी की नहीं सुनेंगे और संतानोत्पत्ति जारी रखेंगे.

सुरेंद्र सिंह बीजेपी में अकेले ऐसे नेता नहीं हैं
बता दें कि विधायक सुरेंद्र सिंह बीजेपी में अकेले नेता नहीं हैं, जो जनसंख्या नियंत्रण पर बयान देते हैं. इससे पहले बीते जुलाई महीने में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विश्व जनसंख्या दिवस पर कहा था कि आज जनसंख्या भारत के लिए बड़ी चेतावनी है और इससे संसाधन और सामाजिक समरसता को ख़तरा है. उन्होंने कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक कारण है, हिंदुस्तान 47 की तर्ज़ पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है. सभी राजनीतिक दलों को साथ होकर जनसंख्या नियंत्रण क़ानून के लिए आगे आना होगा.

ये भी पढ़ें- 

लश्कर की हिट लिस्ट में कोविंद, मोदी, कोहली और अमित शाह, NIA को मिली चिट्ठी

आर्थिक अपराध शाखा के रडार पर आए जगदीश टाइटलर और उनकी पत्नी, जानें मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 2:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...