Ballia News: बाबा रामदेव के बचाव में उतरे BJP विधायक सुरेंद्र सिंह, एलोपैथिक डॉक्टरों को बताया राक्षस

बाबा रामदेव के बचाव में उतरे BJP विधायक सुरेंद्र सिंह (File photo)

बाबा रामदेव के बचाव में उतरे BJP विधायक सुरेंद्र सिंह (File photo)

UP News: योग गुरु स्‍वामी रामदेव की ओर से एलोपैथ पर दिए गए बयान के बाद विवाद बढ़ गया. इसी क्रम में BJP विधायक ने बाबा रामदेव का समर्थन करते हुए एलोपैथ डॉक्‍टरों को लेकर विवादित बयान दिया है.

  • Share this:

मनीष मिश्रा

बलिया. उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह (BJP MLA Surendra Singh) का एक और विवादित बयान सामने आया है. एलोपैथ चिकित्सा पद्धति पर दिए बयानों के चलते विवादों में घिरे बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का विधायक सुरेंद्र सिंह ने बचाव किया है. भाजपा विधायक ने डॉक्टरों पर तंज कसते हुए लिखा है कि आज एलोपैथी के क्षेत्र में 10 रुपये की गोली 100 रुपये में बेचा जा रहा है. वह समाज के हितैषी नहीं हो सकते. उन्होंने एलोपैथिक डॉक्टरों को राक्षस बताया है. उन्‍होंने कहा कि एलोपैथी के कुछ डॉक्टर राक्षसों से भी ज्यादा बुरा काम कर रहे हैं.

सुरेंद्र सिंह आगे कहते हैं कि मरीज की मौत के बाद एलोपैथिक डॉक्टर मृतक को आईसीयू में रखकर पैसा वसूलते है. वहीं, समाज को योग और आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति अपनानी चाहिए. बीजेपी विधायक ने एलोपैथ और आयुर्वेद दोनों की तुलना करते हुए आयुर्वेद को एलोपैथ के समकक्ष बताया है. विधायक सुरेंद्र सिंह ने बाबा रामदेव का हृदय से अभिनंदन करते हुए लिखा कि रामदेव ने आयुर्वेद के माध्यम से स्वस्थ भारत, समर्थ भारत अभियान की शुरुआत की है जो सराहनीय है. सुरेंद्र सिंह ने इस विवाद में बाबा रामदेव का खुलकर बचाव किया है.

UP: मस्जिद व अन्य धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाने की मांग, HC में दाखिल हुई याचिका
इससे पहले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने गौ मूत्र के नियमित सेवन से कोविड संक्रमण न होने का दावा किया था. विधायक सुरेंद्र सिंह के इस दावे को लेकर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में विधायक सुरेंद्र सिंह खुद गौ मूत्र पीते नजर आ रहे हें. वह दावा कर रहे हैं कि वह नियमित रूप से गौ मूत्र का सेवन करते हैं, जिससे वह पूरी तरह स्वस्थ रहते हैं. इतना ही नहीं एमएलए सुरेंद्र सिंह सभी को गौ मूत्र पीने की सलाह भी दे रहे हैं. उनका दावा है कि गौ मूत्र के नियमित सेवन से कोरोना ही नहीं किसी भी बीमारी से निपटा जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज