BJP विधायक के विवादित बोल, कहा- रेप की घटनाओं के लिए माता-पिता जिम्मेदार

बीजेपी विधायक ने युवा लड़के और लड़कियों के मोबाइल फोन के इस्तेमाल का भी विरोध किया.

भाषा
Updated: May 1, 2018, 6:15 PM IST
BJP विधायक के विवादित बोल, कहा- रेप की घटनाओं के लिए माता-पिता जिम्मेदार
बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: May 1, 2018, 6:15 PM IST
अपने विवादित बयानों को लेकर अकसर चर्चा में रहने वाले सत्ताधारी बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. उन्होंने रेप की बढ़ती घटनाओं के लिए युवक-युवतियों के माता-पिता को जिम्मेदार ठहराया.

बलिया के बैरिया क्षेत्र से बीजेपी विधायक सिंह ने सोमवार रात मीडिया से बातचीत में कहा कि समाज में आई रेप जैसी विकृति के लिए माता-पिता जिम्मेदार हैं, क्योंकि वह अपने बच्चे और बच्चियों का संरक्षण नहीं करते.

उन्होंने कहा कि 15 वर्ष तक के बच्चों और बच्चियों की विशेष निगरानी होनी चाहिए. अपने बच्चों का संरक्षण करना अभिभावकों का धर्म होता है, लेकिन वह अपने धर्म का पालन नहीं कर रहे. वे जवान लड़कों और लड़कियों को स्वच्छंद रूप से व्यवहार करने और विचरण के लिए छोड़ रहे हैं. यही रेप जैसी सामाजिक विकृति का प्रमुख कारण है.

सिंह ने कहा कि माता-पिता को अपने बच्चों और बच्चियों को स्वच्छंद विचरण की स्वतंत्रता नहीं देनी चाहिए. बीजेपी विधायक ने युवा लड़के और लड़कियों के मोबाइल फोन के इस्तेमाल का भी विरोध किया.

गौरतलब है कि उन्नाव रेप को लेकर भी विवादित बयान दिया था. उन्होंने यह भी कहा कि घटना के वक्त कुलदीप सिंह सेंगर वहां मौजूद नहीं थे. सुरेंद्र सिंह ने रेप की घटना को प्रायोजित बताते हुए कहा था, 'मनोवैज्ञानिक आधार पर मैं कह सकता हूं कि कोई भी तीन चार बच्चों की मां से रेप नहीं कर सकता है. ऐसा संभव ही नहीं है. यह उनके (सेंगर) खिलाफ साजिश है.

ये भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस पर बोले बीजेपी MLA, 'तीन बच्चों की मां से कोई रेप नहीं करता'
First published: May 1, 2018, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...