Covid 19: BJP सांसद ने कहा- Corona की जांच नहीं करवाने वालों की जानकारी दी तो...
Ballia News in Hindi

Covid 19: BJP सांसद ने कहा- Corona की जांच नहीं करवाने वालों की जानकारी दी तो...
कुशवाहा ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी है और इसे काबू में करने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. (फाइल फोटो)

सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि विदेश या देश के अन्य हिस्सों में यात्रा की जानकारी नहीं देने और कोरोना टेस्ट (Corona Test) नहीं करवाने वालों के संबंध में सरकार या प्रशासन को जानकारी देने वाले व्यक्ति को वे 11 हजार रुपये का इनाम देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2020, 12:58 PM IST
  • Share this:
बलिया. कोरोना (Corona) संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है. इसी बीच कुछ लोगों के संक्रमण से संबंधित लक्षण छुपाने और कोरोना टेस्ट न करवाने की बातें भी सामने आ रही हैं. ऐसे में अब बीजेपी के सलेमपुर से सांसद रविंद्र कुशवाहा ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि विदेश या देश के अन्य हिस्सों में यात्रा की जानकारी नहीं देने और कोरोना टेस्ट नहीं करवाने वालों के संबंध में सरकार या प्रशासन को जानकारी देने वाले व्यक्ति को वे 11 हजार रुपये का इनाम देंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले या देश विदेश की यात्रा कर आए कुछ लोग जानकारियां छिपा रहे हैं जो खतरनाक है.

दुनिया भर में लोग कर रहे हैं पालन
कुशवाहा ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी है और इसे काबू में करने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. लेकिन कुछ लोग इसे नहीं मान रहे हैं. साथ ही वे संक्रमण छिपाने के साथ ही अपनी जांच भी नहीं करवा रहे हैं. कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था लेकिन अपना कोरोना टेस्ट नहीं करवाया है. लोगों को अपनी सभी जानकारियां प्रशासन को उपलब्‍ध करवानी चाहिए.

गोपनीय रखा जाएगा नाम
कुशवाहा ने इस दौरान लोगों को आश्वस्त किया कि सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा. बीजेपी सांसद ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर भी जानकारी पोस्ट की है. साथ ही इस मुहीम में ज्यादा से ज्यादा लोगों का सहयोग मांगा है.



सात जिले सबसे ज्यादा संक्रमित
उत्तर प्रदेश में सात जिले कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित हैं. इन जिलों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. हालांकि, प्रशासन ने वायरस को रोकने के लिए पूरी शक्ति लगा दी है. इसके बावजूद भी इन सात जिलों में आए दिन कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं. इससे अफरसों की चिंताएं बढ़ गई हैं. वहीं, प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर 135 नए मरीज संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1621 हो गई है. इनमें से 1370 से ज्यादा केस एक्टिव हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की शुरुआत फरवरी महीने में आगरा और नोएडा से हुई थी. अब वायरस ने प्रदेश के 57 जिलों को अपने चपेट में ले लिया है. हालांकि, इस महीने की शुरुआत में कोरोना वायरस का प्रकोप मात्र 16 जिलों तक ही सीमित था. तब मरीजों की संख्या 113 थी. लेकिन इस समय मरीजों की संख्या 14 गुना अधिक हो चुकी है.

1370 एक्टिव मामलों में से 988 मरीज इन्हीं जिलों से संबंधित हैं
यूपी के जो सात जिले सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं, उनके नाम क्रमश: आगरा, कानपुर, लखनऊ, मुरादाबाद, मेरठ, फिरोजाबाद और सहारनपुर है. इन सात जिलों में ही कोविड-19 महामारी सबसे अधिक प्रभावित हैं. अधिकारी सबसे ज्यादा इन्हीं जिलों को लेकर परेशान हैं. इन जिलों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. 1370 एक्टिव मामलों में से 988 मरीज इन्हीं जिलों से संबंधित हैं.

ये भी पढ़ेंः गाजियाबाद नगर निगम ने वापस लिया प्रॉपर्टी टैक्स में बढ़ोतरी का फैसला

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज