बलिया : दबंगों ने मिट्टी का तेल छिड़ककर दलित महिला को जिंदा जलाया

बताया जा रहा है कि अधेड़ दलित महिला रेशमी देवी ने अपने गांव के एक दबंग सूदखोर से 2 साल पहले 20 हजार रुपये लिया था. इसे वसूलने के लिये सूदखोर महिला पर लगातार दबाव बना रहे थे. जबकि महिला के परिजनों का कहना है कि सूधखोर ने हमलोगों से अब-तक लगभग 2 लाख रुपये बतौर ब्याज के रूप ले चुका है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 13, 2018, 2:16 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 13, 2018, 2:16 PM IST
बलिया में 3 दिन पहले दबंग सुदखोरों ने एक दलित महिला पर मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे जला दिया था. आज इलाज के दौरान महिला की अस्पताल में मौत हो गई. इससे मृतका के परिजनों और गांव वालों में बहुत आक्रोश है.

घटना भीमपुरा थाना क्षेत्र के जजौली गांव की है.बताया जा रहा है कि अधेड़ दलित महिला रेशमी देवी ने अपने गांव के एक दबंग सूदखोर से 2 साल पहले 20 हजार रुपये लिया था. इसे वसूलने के लिये सूदखोर महिला पर लगातार दबाव बना रहे थे. जबकि महिला के परिजनों का कहना है कि सूधखोर ने हमलोगों से अब-तक लगभग 2 लाख रुपये बतौर ब्याज के रूप ले चुका है. लेकिन सूदखोर अपना बकाया दिखाकर लगातार पैसे के लिये मृतका को प्रताड़ित करता रहता था. इसके बाद एक दिन महिला ने पैसे देने से मना कर दिया. तो सूदखोर ने 9 मार्च को तड़के सुबह सोते समय महिला के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे जिन्दा जला दिया.



मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने शासन द्वारा प्रदत्त अनुसूचित जाति जन जाति अधिनियम के अंतर्गत 4 लाख 12 हजार 5 सौ रुपये का राहत चेक मृतका के पति को सौप दिया है.
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार