बसपा नेता की क्लास लगाकर घिरे बलिया डीएम ने Tweet कर मांगी माफी

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2019, 12:28 PM IST
बसपा नेता की क्लास लगाकर घिरे बलिया डीएम ने Tweet कर मांगी माफी
डीएम बलिया ने बसपा नेता की लगाई थी क्लास, अब उन्होंने माफीनामा ट्वीट किया है.

बलिया (Ballia) के रामपुर इलाके में स्थित एक प्राइमरी स्कूल में बच्चों के अंदर छुआछूत (Untouchability) की प्रवृत्ति की शिकायत हुई तो जांच करने पहुंचे बलिया के डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने मौके पर पहुंचे बसपा नेता की क्लास लगा दी. घटना का वीडियो ट्वीटर (Twitter) पर ट्रोल होते ही डीएम ने माफीनामा ट्वीट किया है.

  • Share this:
बलिया (Ballia) के रामपुर इलाके में स्थित एक प्राइमरी स्कूल में बच्चों के अंदर छुआछूत (Untouchability) की प्रवृत्ति देखने को मिली. पता चला कि स्कूल के कुछ बच्चे अपने घरों से थालियां ला रहे हैं और एससी-एसटी बच्चों से अलग बैठकर मिडडे मील खा रहे हैं. मामले में जातिगत भेदभाव की शिकायत हुई तो जांच करने पहुंचे बलिया के डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने मौके पर पहुंचे बसपा नेता की क्लास लगा दी. घटना का वीडियो ट्वीटर पर ट्रोल होते ही डीएम बैकफुट पर आ गए हैं. उन्होंने माफीनामा ट्वीट करते हुए बसपा प्रमुख मायावती और सीएम यूपी आफिस को भी टैग किया है.

माफीनामा में डीएम ने लिखा कि सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं में से कई आईना दिखाने वाली थीं. सही बात है कि समस्या प्रस्तुत करने वाले व्यक्ति को प्रशासनिक अधिकारी से उचित सम्मान चाहिए, जो उस दिन नहीं मिला. यह मेरी गलती थी. किसी व्यक्ति की घड़ी, जूते या गाड़ी की बात करना भी बचपना था. घटना के दौरान ऐसा नहीं लगा पर अब महसूस हो रहा है. मैं सिर झुकाकर माफी मांगता हूं.

दरअसल बलिया (Ballia) के रामपुर इलाके में स्थित एक प्राइमरी स्कूल में बच्चों के अंदर छुआछूत (Untouchability) की प्रवृत्ति देखने को मिली. पता चला कि स्कूल के कुछ बच्चे अपने घरों से थालियां ला रहे हैं और एससी-एसटी बच्चों से अलग बैठकर मिडडे मील खा रहे हैं. छोटे बच्चों में इस तरह की भावना चौंकाने वाली है. तस्वीरें सामने आने के बाद स्कूल के प्रधानाचार्य का कहना है कि कुछ बच्चे समझाने के बावजूद ऐसा कर रहे हैं.

DM Ballia
माफीनामे के अपने ट्वीट में डीएम बलिया ने मायावती और सीएम ऑफिस को भी टैग किया है.


मामले में बसपा प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट कर इसे गंभीर मामला बताया था. इसके बाद शासन का निर्देश मिलते ही जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत भी जांच करने विद्यालय पहुंचे. वहां बसपा की ओर से जोनल कोआर्डिनेटर मदन राम भी पहुंचे. यहां डीएम बसपा नेता पर बिफर पड़े. उन्होंने मदन राम की क्लास लेनी शुरू कर दी. कहा कि '25 लाख की गाड़ी में घूमने वाले आज यहां राजनीति करने आए हैं.'

ballia DM
बलिया के डीएम का पूरा माफीनामा.


डीएम ने बसपा नेता डा. मदन राम का जूता दिखाते हुए उसकी कीमत और हाथ पकड़कर घड़ी की कीमत पूछ डाली थी. इसके बाद डीएम ने बसपा नेता के कंधे पर हाथ रखकर स्कूल के अंदर जाकर साथ में सत्यता का पता लगाने का अनुरोध किया था. जब बसपा नेता इस पर तैयार नहीं हुए तो डीएम ने पूछा दिया था, आपका काम सिर्फ तमाशा करना है? बसपा नेता ने इसे अपने साथ दुर्व्यवहार बताते हुए एक दलित का अपमान कहा. डीएम और बसपा नेता का यह वीडियो वायरल हुआ तो डीएम को उनके व्यवहार के लिए सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया.
Loading...

(इनपुट: अमित कुमार श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें:

सोनभद्र नरसंहार: कांग्रेस के बाद अब सपा भी देगी उम्भा कांड के पीड़ितों को मुआवजा

रोटी गोल न बनाने पर भाई ने बहन की गोली मार की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...