UP: कोरोना के चलते बलिया में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान, DM ने जारी किया आदेश

अब बलिया में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान (प्रतीकात्मक फोटो)

अब बलिया में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान (प्रतीकात्मक फोटो)

नाइट कर्फ्य (Night Curfew) के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को प्रतिबंध से बाहर रखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 5:57 PM IST
  • Share this:
बलिया. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) तेजी से फैल रहा है. इसी बीच शनिवार को बलिया (Ballia) में भी जिलाधिकारी ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का ऐलान कर दिया है. इसके साथ 12वीं तक के सभी स्‍कूलों को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. बलिया में इस वक्‍त 500 से ज्‍यादा एक्टिव केस हैं. इसे देखते हुए ही जिलाधिकारी अदिति सिंह ने नाईट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी कर दिया हैं. इसके पहले यूपी के लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ, बरेली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, गाजियाबाद और नोएडा में भी नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है.

परिचय पत्र दिखाने पर मिलेगी छूट

नाइट कर्फ्यू के दौरान उद्योगों में रात की शि़फ्ट में काम करने वाले कर्मचारियों को परिचय पत्र साथ रखना होगा. परिचय पत्र दिखाने पर आने-जाने से पुलिस नहीं रोकेगी. नेशनल और स्टेट हाईवे पर परिवहन का संचालन रात में भी पहले की तरह संचालित होता रहेगा. रात के कर्फ्यू का हाईवे के ट्रैफिक पर कोई असर नहीं होगा.

जारी हुआ आदेश
जारी हुआ आदेश

इन पर नहीं रहेगा प्रतिबंध

नाइट कर्फ्य के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को प्रतिबंध से बाहर रखा है. दवा, सब्जी, फल, दूध, रसोई गैस और समाचार पत्रों समेत सभी आवश्यक वस्तुओं का परिवहन पहले की तरह होता रहेगा. आवश्यक सेवाओं में काम करने वाले कर्मचारियों के आने-जाने पर प्रतिबंध नहीं रहेगा. बस-रेल और फ्लाइट से जाने वाले को नहीं रोका जाएगा. रात में रेल-बस से आने जाने वालों को नहीं रोका जाएगा. रेल-बस का टिकट कर्फ्यू में पास का काम करेगा. पुलिस को चेकिंग के दौरान टिकट दिखाना होगा.

यूपी में एक दिन में रिकॉर्ड 12,787 नए संक्रमित



प्रदेश में 12,787 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं जबकि बीते 24 घंटे में 48 लोगों की मौत हुई है. जबकि राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक दिन में 4059 कोरोना के नए केस सामने आए है. वहीं 23 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. लखनऊ के अस्पताओं में हालात बुरी तरह खराब हो चुके है. भर्ती करवाने वालों की लंबी कतारें लगी हुई है. उधर, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर में भी कोरोना का ग्राफ तेजी से ऊपर उठ रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ खुद भी मैदान में उतर पड़े हैं जबकि मंत्रियों को जिलों में भेजा जा रहा है. (रिपोर्ट- मनीष मिश्रा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज