बलिया में मिला पहला कोरोना संक्रमित मरीज, अहमदाबाद से पहुंचा था घर
Ballia News in Hindi

बलिया में मिला पहला कोरोना संक्रमित मरीज, अहमदाबाद से पहुंचा था घर
लोगों की सेवा में रात-दिन जुटे हैं मेडिकल वर्कर

इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव (corona positive) आने से जिले में हड़कंप मच गया है. उधर पूरे परिवार को क्वारंटीन करने के साथ ही गांव को सैनिटाइज किया जा रहा है.

  • Share this:
बलिया. दुनिया के साथ-साथ देश में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता जा रहा है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया (Ballia) जिले में कोरोना वायरस से संक्रमण का पहला मामला सामने आया है. वहीं 48 दिनों तक ग्रीन जोन में रहने के बाद सोमवार को बलिया में पहला कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. अब आने वाली परिस्थितियों से निपटने के लिए डीएम की अध्यक्षता में बैठक चल रही है.

जानकारी के अनुसार बैरिया थाना क्षेत्र के चांद दियर, मुरली छपरा का रहने वाला युवक 4 मई को ट्रेन से अपने 10 साथियों के साथ जौनपुर पहुंचा था. जौनपुर में थर्मल स्कैनिंग के बाद इसे बस से बलिया भेजा गया था. बलिया आने पर जिला प्रशासन द्वारा एक विद्यालय में क्वारंटीन किया गया था और सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था. इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिले में हड़कंप मच गया है. उधर पूरे परिवार को क्वारंटीन करने के साथ ही गांव को सैनिटाइज किया जा रहा है.

प्रदेश में अबतक 1884 केस, 1504 हुए ठीक



प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को कहा कि प्रदेश में अब कोरोना (COVID-19) के 1,884 एक्टिव केस हैं. उपचार के बाद 1,504 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि शनिवार को कोरोना के 4,861 सैंपल की टेस्टिंग की गई. रविवार को 1365 सैंपल को मिलाकर 273 सैंपलों का पूल टेस्ट किया गया. आइसोलेशन वार्ड में 1,953 लोगों को और क्वारंटाइन सेंटर में 9,003 लोगों को रखा गया है.
ये भी पढे़ं:

लॉकडाउन की अजब दीवानगी, एक घर में पत्नी से रहता अलग, रखता है CCTV से नजर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज