लाइव टीवी

बलिया: भू-माफियाओं की टॉप 10 लिस्ट में पूर्व मंत्री व बसपा नेता अम्बिका चौधरी का भी नाम

amit kumar Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 25, 2019, 10:32 AM IST
बलिया: भू-माफियाओं की टॉप 10 लिस्ट में पूर्व मंत्री व बसपा नेता अम्बिका चौधरी का भी नाम
पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी

फिलहाल लोकसभा चुनाव से पहले जारी हुई इस सूची से सूबे की सियासत और गरमाने के आसार हैं. उधर अम्बिका चौधरी ने कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे राजनीतिक स्टंट बताया है.

  • Share this:
बलिया जिला प्रशासन ने भू-माफियाओं की लिस्ट जारी की है जिससे हड़कंप मचा हुआ है. लिस्ट की टॉप टेन में पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता अम्बिका चौधरी और उनके दो भाईयों का भी नाम शामिल है.अम्बिका चौधरी पर आरोप है कि उन्होंने पूर्व मंत्री पर है आरोप कि उन्होने पंचायत घर, मवेशी अस्पताल, पुलिस चौकी व एनएचआई पर अवैध तरिके से कब्जा किया है.

तहसीलदार सदर गुलाब चंद्रा की ओर से एसडीएम को सौंपी गई रिपोर्ट में अंबिका चौधरी का नाम शामिल है. पूर्व मंत्री के साथ उनके दो भाइयों को भी भू-माफिया के तौर पर चिह्नित किया गया है. पूर्व मंत्री के साथ गड़वार के पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय ङ्क्षसह का भी नाम इस सूची में है.

लोकसभा चुनाव ही नहीं, राहुल के इस बड़े मिशन पर यूपी आ रही हैं प्रियंका गांधी!

फिलहाल लोकसभा चुनाव से पहले जारी हुई इस सूची से सूबे की सियासत और गरमाने के आसार हैं. उधर अम्बिका चौधरी ने कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे राजनीतिक स्टंट बताया है. उन्होंने कहा कि प्रशासन को इस तरह से दबाव मे कार्य नही करना चाहिये उनका कहना था कि इस मामले में उनके ऊपर को मुकदमा दर्ज नहीं है.

अमेठी में बोले राहुल गांधी- हम बीजेपी को मिटाने नहीं, हराने आए हैं

मामले में तहसीलदार गुलाब चन्द्रा ने कहा कि शासन द्वारा तहसील के भू-माफिया को चिह्नित कर टॉप टेन भू-माफिया के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश मिले हैं. इसके बाद नायब तहसीलदार, कानूनगो और लेखपालों से भू-माफिया के संबंध में विवरण प्राप्त किया गया. उनके खसरा, खतौनी, बंदोबस्त और भूचित्र आदि का सत्यापन कर यह लिस्ट तैयार की गई है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2019, 10:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...