बलिया: शहीद BSF जवान का हुआ राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

News18Hindi
Updated: September 16, 2017, 2:18 PM IST
बलिया: शहीद BSF जवान का हुआ राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
बीएसएफ जवान श्री बृजेन्द्र बहादुर सिंह को राजकीय सम्मान से बलिया में अंतिम विदाई
News18Hindi
Updated: September 16, 2017, 2:18 PM IST
जम्मू-कश्मीर के अनारिया सेक्टर में शहीद हुए बलिया के जवान बिजेंद्र बहादुर सिंह का शनिवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. 6 साल के मासूम बेटे ने शहीद पिता को मुखाग्नि दी. इस मौके पर योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शहीद को पुष्प अर्पित करके सलामी दी.

यूपी सरकार के मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने शहीद के परिवार को 25 लाख रुपए की सहायता राशी और शहीद के नाम पर गांव का मेन गेट और खेल का मैदान बनाने की घोषणा की. शहीद बृजेंद्र बहादुर सिंह के दो बेटे भूपेंद्र (6) और संतराज (3) हैं. वहीं बड़े बेटे भूपेंद्र ने शहीद पिता को मुखाग्नि दी. इस दौरान सभी की आंखे नम हो गई. वहीं शहीद की अंतिम विदाई के लिए लोगों को हुजूम उमड़ा है.

बता दें, कि नारायणपुर गांव निवासी शहीद बृजेन्द्र बहादुर सिंह अपने पिता के एकलौते पुत्र थे, जो बीएसएफ में वर्ष 2005 में 192 बटालियन में भर्ती हुए थे. अभी दो माह पहले बृजेंद्र का जोधपुर (राजस्थान) से अरनिया ट्रांसफर हुआ था. तब राजस्थान से पत्नी व दो बच्चों को घर पर ही छोड़ गए थे

गौरतलब है कि बीएसएफ में तैनात कांस्टेबल बिजेंद्र बहादुर अरनिया सेक्टर में अग्रिम चौकी पर बाड़ के पास तैनात थे. तभी देर रात पाकिस्तानी सैनिकों ने मोटार्र दागे और गोलीबारी शुरू कर दी. इसी गोलीबारी में जम्मू के आरएसपुरा के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में बलिया जिला के बांसडीह कोतवाली इलाके के विद्याभवन नारायणपुर गांव का जवान ब्रिजेन्द्र बहादुर सिंह शहीद गए थे.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर