UP: पंचायत चुनाव से पहले बलिया में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, कार्बाइन समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद

पंचायत चुनाव से पहले बलिया में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

पंचायत चुनाव से पहले बलिया में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

बलिया के एसपी (SP) विपिन ताडा ने बताया कि कार्बाइन, कई निर्मित व अर्धनिर्मित तमंचे, असलहे, एक मैगजीन व एक पेटी कारतूस के अलावा असलहे बनाने के उपकरण बरामद हुए है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 6:46 PM IST
  • Share this:
बलिया. उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) से पहले रविवार देर शाम यूपी के बलिया (Ballia) जनपद के बैरिया थाना क्षेत्र के गांव नौरंगा में पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अवैध असलहा फैक्ट्री पर छापेमारी की. इस दौरान कार्बाइन समेत भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद हुए हैं. मौके से हथियार बनाने के उपकरण भी मिले हैं. पुलिस ने हथियार के खरीद-फरोख्त करने वाले दो व्यवसायियों को गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि सादे ड्रेस में एसओजी के दो पुलिसकर्मी अवैध राइफल खरीदने नौरंगा पहुंचे थे. दो पुलिसकर्मियों ने अवैध हथियार के सौदागर को पहले खुद ही धर दबोचने का प्रयास किया लेकिन हथियार माफिया हाथापाई पर उतर आया, तब पुलिसकर्मियों ने पुलिस अधीक्षक को इसकी सूचना दी. देखते ही देखते पूरा नौरंगा पुलिस छावनी में तब्दील हो गया.

Youtube Video


हाथरस कांड: गवाहों को धमकी देने के मामले में मायावती बोलीं- यूपी में न्याय पाना अति-कठिन?
मामले की जानकारी देते हुए बलिया के एसपी विपिन ताडा ने बताया कि कार्बाइन, कई निर्मित व अर्धनिर्मित तमंचे, असलहे, एक मैगजीन व एक पेटी कारतूस के अलावा असलहे बनाने के उपकरण बरामद हुए है. पुलिस ने हथियार के व्यवसायी सुरेंद्र ठाकुर उर्फ चुहिया के पुत्र अमरेंद्र ठाकुर व राजू शर्मा पुत्र केदार शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है.

बदमाशों का बिहार कनेक्शन

पुलिस को छापेमारी में असलहों के कई लाइसेंस भी मिले है. पुलिस टीम ने मौके से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है. आरोपियों के बिहार कनेक्शन और क्राइम हिस्ट्री को खंगाल जा रहा है. दरअसल बलिया का नौरंगा गांव बिहार की सीमा से सटा हुआ है. फिलहाल पूरे मामले को लेकर पुलिस की जांच जारी है. (रिपोर्ट- मनीष मिश्रा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज