लाइव टीवी

राशन वितरण में गड़बड़ी, कोटेदार पर गुस्साए कार्डधारकों ने किया प्रदर्शन

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 22, 2018, 3:03 PM IST

कार्ड धारकों का आरोप है कि गांव का दबंग कोटेदार राशन वितरण में लगातार अनियमितता कर रहा है. पिछले तीन महीने से वो 507 कार्ड धारकों का खाद्यान 364 कार्ड धारकों के बीच वितरित कर रहा है.

  • Share this:
खाद्यान कोटे में अनियमितता को लेकर बलिया में कार्ड धारकों ने प्रदर्शन किया. जिलाधिकारी कार्यालय परिसर पहुंचे लोगों का आरोप है कि कोटेदार उनके कोटे का सामान अपने लोगों में बांटता है और विरोध करने पर मारपीट करने लगता है.

एक ओर राष्ट्रीय खाद्यान्न योजना के तहत गरीबी रेखा के नीचे रहने वालों को भरपेट अनाज मिल सके, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर अव्यवस्थाएं भी सामने आ रही हैं. भ्रष्ट कोटेदार कोटे का सामान कार्डधारकों की बजाए अपनी जान-पहचान में बांट देता है. ऐसा ही एक मामला बलिया में देखने में आया. यहां सिकन्दरपुर तहसील से नवानगर ब्लॉक के हुसैनपुर गांव के लोग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और वहां आपबीती बयान की.

कार्ड धारकों का आरोप है कि गांव का दबंग कोटेदार राशन वितरण में लगातार अनियमितता कर रहा है. पिछले तीन महीने से वो 507 कार्ड धारकों का खाद्यान 364 कार्ड धारकों के बीच वितरित कर देता है. कार्ड धारक जब इसका विरोध करते हैं तो मारपीट पर उतर आता है. पीड़ितों का ये भी कहना है कि उन्होंने इस बाबत एसडीएम सिकन्दरपुर से शिकायत की थी लेकिन उन्होंने भी कोटेदार का पक्ष लेते हुए पीड़ित कार्ड धारकों को डांट-फटकारकर तहसील से भगा दिया. (रिपोर्ट- अमित कुमार श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें-

अभिजीत यादव मर्डर केस: मां मीरा यादव गिरफ्तार, हत्या की बात कबूली

इन Emails पर न करें क्लिक, मिनटों में खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2018, 3:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...