Home /News /uttar-pradesh /

चांदी की तश्तरी में रखकर नहीं मिली आजादी, कांग्रेस ने बताया गलत इतिहास- CM शिवराज सिंह चौहान

चांदी की तश्तरी में रखकर नहीं मिली आजादी, कांग्रेस ने बताया गलत इतिहास- CM शिवराज सिंह चौहान

सीएम शिवराज ने कहा-उत्तर प्रदेश पिछली सरकारों में गुंडाराज के लिए बदनाम था.

सीएम शिवराज ने कहा-उत्तर प्रदेश पिछली सरकारों में गुंडाराज के लिए बदनाम था.

UP Assembly Election 2022: शिवराज ने कहा कि कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी सिर्फ वंशवाद की पोषक है. कांग्रेस में जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तो वहीं समाजवादी पार्टी में नेता हुए मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, धर्मेन्द्र यादव आदि. वर्षों तक इन परिवारों ने देश और प्रदेश पर राज किया. उन्होंने कहा कि यदि वंशवाद को पूरी तरह से निर्मूल किसी ने किया है तो भारतीय जनता पार्टी ने किया है, आज एक साधारण कार्यकर्ता भी प्रमुख पदों पर आसीन हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    मनीष मिश्रा/बलिया. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chauhan) ने रविवार को उत्तर प्रदेश के बलिया (Ballia) जिले से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ‘जनविश्वास यात्रा’ का शुभारंभ कर विशाल जनसभा को संबोधित किया. शिवराज ने कहा कि यह बागी बलिया की धरती है, जिसने ऐसे राष्ट्र भक्तों को जन्म दिया, जिन्होंने अपना सर्वस्व देश के लिए बलिदान कर दिया. हमें देश की आजादी चांदी की तश्तरी में नहीं मिली बल्कि इसके लिए हजारों क्रांतिकारियों ने अपना सर्वस्व न्योछावर किया है, लेकिन कांग्रेस ने भारत की आजादी में योगदान देने वाले वीर सावरकर, सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, कुंवर सिंह, तात्या टोपे जैसे अनेकों क्रांतिकारियों को भुला दिया, उनके इतिहास को भी ठीक ढंग से नहीं पढ़ाया गया.

    मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी ही हैं, जहां वंशवाद से नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं मे से ही नेता खोज लिया जाता है. दीनदयाल जी, श्यामाप्रसाद मुखर्जी, आडवाणी जी, अटल जी, मोदी जी,योगी जी ये सभी जनता के बीच से निकले हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी सिर्फ वंशवाद की पोषक है. कांग्रेस में जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तो वहीं समाजवादी पार्टी में नेता हुए मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, धर्मेन्द्र यादव आदि. वर्षों तक इन परिवारों ने देश और प्रदेश पर राज किया. उन्होंने कहा कि यदि वंशवाद को पूरी तरह से निर्मूल किसी ने किया है तो भारतीय जनता पार्टी ने किया है, आज एक साधारण कार्यकर्ता भी प्रमुख पदों पर आसीन हो रहा है.

    योगी सरकार में कानून का राज
    शिवराज ने कहा कि जो उत्तर प्रदेश पिछली सरकारों में गुंडाराज के लिए बदनाम था आज उसी उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में कानून का राज है. भाजपा सरकार के पहले जिन गुंडों का बोलबाला था, आज वो सब जेलों में बंद हैं. यूपी में 700 से ज्यादा दंगे अगर हुए तो सपा की सरकार में हुए, सैंकड़ों लोग अगर मरे तो अखिलेश की सरकार में मरे हैं. योगी जी की सरकार है तो दंगाई कहीं नहीं दिखते, योगी जी ने उन्हें जेल की हवा खिलाई.

    मोदी-योगी की सरकार ने रचा इतिहास
    एमपी के सीएम शिवराज ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के फायदे और उत्तर प्रदेश को मिली सौगातें बताते हुए कहा की मोदी+योगी मतलब – 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का कर्जा माफ, किसानों को 1.44 लाख करोड़ से अधिक का भुगतान, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसानों को 2376 करोड़ का लाभ, माफियायों द्वारा अवैध ढंग से कब्जा की गई 1866 करोड़ की संपत्ति जब्त, 150 अपराधी ढेर, 44759 गुंडे, बदमाश गिरफ्तार, 11 हजार 864 इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी, जबरन धर्म परिवर्तन रोकने, उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म परिवर्तन कानून, 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट, 341 किमी का पूर्वांचल एक्सप्रेस, 4.50 लाख युवाओं को सरकार नौकरी, 3.50 लाख युवाओं की संविदा पर नियुक्ति संभव हो सकी क्योंकि डबल इंजन की सरकार है.

    Tags: All India Congress Committee, Bjp government, CM Madhya Pradesh, CM Shivraj Singh Chauhan, CM Yogi, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, बलिया

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर