COVID-19: युवक ने किया कोरोना वायरस की दवा ईजाद करने का दावा, हुआ गिरफ्तार
Ballia News in Hindi

COVID-19: युवक ने किया कोरोना वायरस की दवा ईजाद करने का दावा, हुआ गिरफ्तार
सारण में लूटकांड का केस दर्ज करने वाला ही निकला आरोपी. (सांकेतिक फोटो)

राकेश कुमार सिंह अपने गांव के लोगों से दावा कर रहा था कि उसने कोरोना वायरस की दवा बना ली है और वह इससे किसी को भी ठीक कर सकता है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
बलिया. कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के उपचार के लिए दवा ईजाद करने का दावा करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. चितबड़ागांव थाना प्रभारी हरि राम मौर्य ने बताया कि थाना क्षेत्र के टीका देउरी ग्राम का राकेश कुमार सिंह अपने गांव के लोगों से दावा कर रहा था कि उसने कोरोना वायरस की दवा बना ली है और वह इससे किसी को भी ठीक कर सकता है.पुलिस ने बताया कि राकेश के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और उसे मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया.
लॉक डाउन बेहद जरूरी 
वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि सभी की सुरक्षा के लिए लॉक डाउन बेहद जरूरी है. सीएम योगी ने कहा कि यूपी में पिछले 4 से 5 दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है, जिसमें बड़ी संख्या में तबलीगी जमात के लोग शामिल हैं. सीएम ने कहा कि इस समय उत्तर प्रदेश में 308 कोरोना पॉजिटिव केस हैं, इनमें 168 केस तबलीगी जमात से जुड़े हैं.

अब हमारे पास 10 लैब



उन्होंने कहा कि हम स्थिति से हर संभव तरीके से निपटने की कोशिश कर रहे हैं. हमारे पास टेस्टिंग के लिए लैब नहीं थी लेकिन अब हमारे पास 10 लैब हैं. हमने कोविड केयर फंड स्थापित किया है, ताकि टेस्टिंग की सुविधाएं बेहतर हो सकें. सीएम ने कहा कि इसके साथ ही हम ज्यादा पीपीई, टेस्टिंग किट्स और वेंटिलाइजर्स की व्यवस्था कर रहे हैं.



24 मेडिकल कॉलेजों को किया गया अपग्रेड 
सीएम ने कहा कि प्रदेश के सभी 24 मेडिकल कॉलेजों को अपग्रेड किया गया है. इनमें से 10 में पहले से ही कोरोना टेस्ट करने की सुविधा है, बाकी 14 मेडिकल कॉलेजों में जल्द ही लैब स्थापित कर दी जाएगी. सीएम ने कहा कि इसी क्रम में हम प्रदेश के हर जिले में कोरोना कलेक्शन सेंटर स्थापित कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी के निर्देश पर UP के हर जिले में टीम 11 बनाने की तैयारी

शब-ए-बारात के दिन कब्रिस्तान, धर्मस्थलों पर न जाए मुस्लिम समाज: मोहसिन रजा
First published: April 7, 2020, 3:32 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading