Home /News /uttar-pradesh /

mastermind mulayam and 10 accused arrested in ballia by up police in up board paper leak case upns

UP Board Paper Leak: यूपी बोर्ड पेपर आउट मामले में बड़ा खुलासा, बलिया में मास्टरमाइंड समेत 10 गिरफ्तार

Ballia News: इससे पहले डीआईओएस ब्रजेश मिश्रा समेत 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. (File pic)

Ballia News: इससे पहले डीआईओएस ब्रजेश मिश्रा समेत 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. (File pic)

Ballia News: उधर, पेपर लीक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी एक्शन मोड में दिखे. मुख्यमंत्री ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी. इस बैठक में उन्होंने सभी 24 जिलों के डीएम से रिपोर्ट तलब किया था. साथ ही अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि दोषी पाए जाने वाले आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाए. उधर माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने भी पेपर लीक मामले में कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ/बलिया. यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में अंग्रेजी का पेपर लीक (UP Board Paper Leak) होने के मामले में एसटीएफ (STF) की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. पेपर लीक मामले में पुलिस ने शनिवार को भीमपुरा के कॉलेज के प्रिंसिपल आनंद चौहान उर्फ मुलायम समेत 10 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक मुलायम पर टैम्पर प्रूफ पैकिंग खोलकर पेपर आउट करवाने का आरोप है. वहीं छात्रों को पास करवाने का ठेका लेने का भी आरोप भीमपुरा के कॉलेज के प्रिंसिपल आनंद चौहान उर्फ मुलायम पर लग रहा है. इस पूरे मामले में बलिया पुलिस आज प्रेस कांफ्रेंस कर खुलासा करेगी.
इससे पहले डीआईओएस ब्रजेश मिश्रा (DIOS Brajesh Mishra) समेत 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था.

बता दें बुधवार को दूसरी पाली में इंटरमीडिएट इंग्लिश का पेपर होना था. लेकिन परीक्षा से पहले ही दोपहर 12 के करीब बलिया में पेपर लीक हो गया. जिसके बाद 24 जिलों में परीक्षाएं रद्द कर दी गई. अब इन जिलों में 13 अप्रैल को इंग्लिश की परीक्षा फिर से आयोजित होगी. उधर, पेपर लीक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी एक्शन मोड में दिखे. मुख्यमंत्री ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी. इस बैठक में उन्होंने सभी 24 जिलों के डीएम से रिपोर्ट तलब किया था. साथ ही अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि दोषी पाए जाने वाले आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाए. उधर माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने भी पेपर लीक मामले में कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

13 अप्रैल को 2200 केंद्रों पर दुबारा होगी परीक्षा
बेसिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय ने बताया कि बुधवार को इंटरमीडिएट की द्वितीय पाली में अंग्रेजी विषय की परीक्षा प्रस्तावित थी. इसी बीच बलिया में 316ईडी और 316 ईआई सीरीज का प्रश्न पत्र लीक होने के साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इन्हीं दोनों सीरीज के प्रश्न पत्रों से 24 जिलों के 2200 केंद्रों पर अंग्रेजी की परीक्षा होनी थी. पेपर लीक होने की सूचना मिलते ही माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के निर्देश पर 24 जिलों की परीक्षा निरस्त कर दी गई. अब इन 24 के 2200 केंद्रों पर 13 अप्रैल को दुबारा परीक्षा कराई जाएगी.

Tags: Ballia news, CM Yogi, UP Board Exam, UP Board Paper Leak, Up crime news, UP education department, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर