दलित छात्रों को अलग भोजन कराने पर भड़कीं मायावती, कहा- सख्त कार्रवाई करे सरकार
Ballia News in Hindi

दलित छात्रों को अलग भोजन कराने पर भड़कीं मायावती, कहा- सख्त कार्रवाई करे सरकार
मायावती ने सीएम योगी से की ये मांग

दलित छात्रों (Dalit Student) को अलग बैठाकर भोजन के मामले में बसपा (BSP) सुप्रिमो मायावती (Mayawati) ने सरकार से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

  • Share this:
यूपी के बलिया (Balia) में दलित छात्रों (Dalit Student) को अलग बैठाकर भोजन के मामले में बसपा (BSP) सुप्रिमो मायावती (Mayawati) ने सरकार से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. मायावती ने ट्वीट कर कहा कि यूपी के बलिया जिले के सरकारी स्कूल में दलित छात्रों को अलग बैठाकर भोजन कराने की खबर अति-दुःखद व अति-निन्दनीय है. बीएसपी की मांग है कि ऐसे घिनौने जातिवादी भेदभाव के दोषियों के खिलाफ राज्य सरकार तुरंत सख्त कानूनी कार्रवाई करे ताकि दूसरों को इससे सबक मिले व इसकी पुनरावृति न हो.

बता दें कि बलिया (Ballia) के रामपुर इलाके में स्थित एक प्राइमरी स्कूल में बच्चों के अंदर छुआछूत (Untouchability) की प्रवृत्ति देखने को मिली. स्कूल के कुछ बच्चे अपने घरों से थालियां ला रहे हैं और एससी-एसटी बच्चों से अलग बैठकर मिडडे मील खा रहे हैं. छोटे बच्चों में इस तरह की भावना चौंकाने वाली है. तस्वीरें सामने आने के बाद स्कूल के प्रधानाचार्य का कहना है कि कुछ बच्चे समझाने के बावजूद ऐसा कर रहे हैं.

ये था पूरा मामला
अलग थाली में अन्य बच्चों से दूर बैठकर खाना खाने के सवाल पर एक बच्चे ने कहा कि कोई भी स्कूल की थालियों में खाना खा लेता है. इसलिए हम घर अपनी थाली लेकर आते हैं. मामले में प्रधानाचार्य पी गुप्ता ने बताया कि हम बच्चों को एक साथ बैठने और खाने को कहते हैं, लेकिन हमारे हटते ही बच्चे दूर चले जाते हैं. हो सकता है ऐसा उनके घरों में बताया गया हो. हमने छात्रों को बहुत समझाने की कोशिश की कि सभी एक समान हैं, लेकिन अपर कास्ट के बच्चे हमेशा कोशिश करते हैं कि वे लोअर कास्ट के बच्चों से दूर रहें.
ये भी पढ़ें:  



बलिया: स्कूल में छुआछूत की वजह से अलग खाना खा रहे बच्चे

भाई के बच्चे की मां बन गई बहन, किया खुलासा- करता था रेप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज