पूर्व PM चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 9:33 PM IST
पूर्व PM चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल
अपने पिता के देहांत के बाद नीरज शेखर ने पहली बार चुनाव लड़ा था. साल 2007 में उनके पिता की देहांत की वजह से खाली हुई बलिया की सीट से वो चुनाव जीत कर संसद में पहुंचे थे.
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 9:33 PM IST
समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है. वो लोकसभा चुनाव में अपने परिवार की परम्परागत सीट बालिया से टिकट मांग रहे थे लेकिन समाजवादी पार्टी ने टिकट नहीं दिया था. नीरज शेखर तब से अखिलेश यादव और पार्टी नेतृत्व से नाराज़ चल रहे थे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीरज शेखर जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. 2020 में बीजेपी यूपी से राज्यसभा में भेज सकती है.

2007 में लड़ा था पहला चुनाव
अपने पिता के देहांत के बाद नीरज शेखर ने पहली बार वर्ष 2007 में चुनाव लड़ा था. उनके पिता के देहांत के बाद बलिया की खाली सीट से चुनाव जीत कर वे संसद पहुंचे थे. उन्होंने उस उपचुनाव में करीब तीन लाख वोटों से जीत हासिल की थी. इसके बाद 2009 के आम चुनावों में भी उन्होंने इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा था.

मोदी लहर में हारे

2014 के लोकसभा चुनावों में जब देशभर में मोदी लहर चली तो बलिया भी इससे अछूता नहीं था. बीजेपी प्रत्याशी भरत सिंह ने नीरज शेखर को चुनावी मात दी थी. भरत सिंह ने यह चुनाव करीब सवा लाख वोटों से जीता था.

गौरतलब है कि बीती 8 जुलाई को ही पूर्व पीएम चंद्रशेखर की 12वीं पुण्यतिथि थी. इसके कुछ ही दिनों के भीतर नीरज शेखर ने यह फैसला किया है.

पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने पहुंचे नेताओं में बीजेपी के सांसद भी शामिल थे. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के बेटे दुष्यंत सिंह के अलावा बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे श्रंद्धांजलि देने गए थे.
Loading...

ये भी पढ़ें:

कड़ी सुरक्षा के बीच सुरक्षित जगह भेजे गए साक्षी-अजितेश

UPPSC में भ्रष्टाचार पर बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं CM योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 5:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...