योगी के मंत्री ने लगाया यूपी पुलिस पर पैसे लेकर एनकाउंटर करने का आरोप

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 1, 2018, 10:03 PM IST
योगी के मंत्री ने लगाया यूपी पुलिस पर पैसे लेकर एनकाउंटर करने का आरोप
यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ. फाइल फोटो

'मुख्यमंत्री योगी ना तो प्रदेश में अपराध कम करने में सफल हुए हैं और न ही जनता को सुरक्षा का एहसास करा पाए हैं.'

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के काबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने प्रदेश पुलिस के साथ-साथ सरकार पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. राजभर ने कहा कि पुलिस ने पर मुठभेड़ के नाम पर पैसा लेकर हत्या की है. उन्होंने सराकर के लिए कहा कि वो हर मोर्चे पर पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है. राजभर ने यह आरोप एक ट्वीट करके लगाया है.

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री तथा सत्तारूढ़ भाजपा के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष राजभर ने, राजधानी लखनऊ में एक पुलिसकर्मी द्वारा एक बहुराष्ट्रीय कम्पनी के वरिष्ठ अधिकारी विवेक तिवारी की कथित रूप से गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले का अपने ट्वीट में जिक्र करते हुए लिखा है कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था मजाक बनकर रह गयी है.

विवेक तिवारी की हत्या एनकाउंटर नहीं बल्कि मर्डर केस हैः सिद्धार्थ नाथ सिंह


Loading...

लखनऊ शूटआउट: आरोपी सिपाही के लिए हो रहा चंदा, पत्नी के अकाउंट में जमा हुए लाखों रुपए

उन्होंने पुलिस पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस मुठभेड़ के नाम पर धन लेकर हत्या की वारदात अंजाम दे रही है. प्रदेश में जुर्म का इकबाल कायम है. मुख्यमंत्री योगी ना तो प्रदेश में अपराध कम करने में सफल हुए हैं और न ही जनता को सुरक्षा का एहसास करा पाए हैं.



राजभर ने कहा कि कानून-व्यवस्था के नाम पर योगी सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हुई है. उन्होंने विवेक तिवारी मामले की सीबीआई जांच और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की मांग भी की.

लखनऊ शूटआउट पर बोलीं मायावती, सरकार कर रही है 'ब्राह्मणों' का शोषण

वहीं उत्तर प्रदेश सरकार में खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कहा कि राज्य सरकार इस मामले की जांच बहुत गंभीरता से करा रही है. कहीं किसी को बचाने का प्रयास नहीं किया जा रहा है, जांच का परिणाम आने के बाद समुचित कार्रवाई की जाएगी.

रविवार शाम वृन्दावन में एक संगोष्ठी में भाग लेने के लिए आए पचौरी ने कहा,
‘‘सरकार ने आरोप लगते ही दोनों पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करके उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया और उन्हें जेल भेज दिया। यद्यपि विपक्षी दल इस गंभीर मुद्दे पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे. सरकार ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने के साथ मृतक निजी कंपनी के अधिकारी की पत्नी को सरकारी नौकरी देने का भी आश्वासन दिया है.’’[/b।urb]

लखनऊ शूटआउट: BJP विधायकों ने योगी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2018, 10:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...