भगवान राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक व्यक्ति ने कथित रूप से भगवान राम (Lord Ram) पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. व्हाट्सऐप पर भगवान राम के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2019, 9:43 PM IST
भगवान राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार
भगवान राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2019, 9:43 PM IST
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक व्यक्ति ने कथित रूप से भगवान राम (Lord Ram) पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. मामला उत्तर प्रदेश के बलिया जिले का है. सोशल नेटवर्किंग फ्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप पर भगवान राम के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने बताया कि जिले के चितबड़ागांव थानाक्षेत्र के टिका देवरी ग्राम के मुहम्मद शाहिद अंसारी ने व्हाट्सऐप पर भगवान राम को लेकर शुक्रवार को कथित आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. यादव ने बताया कि इस मामले में अर्जुन सिंह ने अंसारी के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इससे पहले बहराइच जिले में सामने आया था आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला
इससे पहले 28 अगस्त 2019 को बहराइच (Bahraich) जिले में भगवान कृष्ण (Lord Krishna) को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर अभद्र टिप्पणी शेयर करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया था. पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया था कि बहराइच जिले के बौंडी थाना क्षेत्र के नंदवल गांव के लोगों ने थाने में तहरीर दी है कि गांव के ही मुबीन हाशमी ने 25 अगस्त 2019 को अपनी फेसबुक वाल पर भगवान कृष्ण के प्रति अभद्र टिप्पणी शेयर की थी. इससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची है.

भगवान कृष्ण के खिलाफ की गई थी टिप्पणी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ग्रामीणों की तहरीर पर मुबीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था और उसे मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. ग्रोवर के अनुसार, आई.टी. विशेषज्ञों की मदद से यह जानने की कोशिश की जा रही है कि विवादित पोस्ट की शुरुआत कहां से हुई है? उन्होंने बताया कि मामले की विवेचना में कोई अन्य व्यक्ति दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. बताया जाता है कि विगत 23 अगस्त 2019 को कृष्ण जन्माष्टमी के दिन, 'अम्बेडकरवादी भारत' के नाम से बनी एक फेसबुक वाल पर भगवान कृष्ण के खिलाफ उनके चित्र सहित पोस्ट की गईं. एक कथित अभद्र टिप्पणी को मुबीन ने अपनी फेसबुक वाल पर शेयर किया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 9:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...