महिला PCS सुसाइड: पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार, नगर पंचायत अध्यक्ष सहित 6 पर दर्ज है FIR
Ballia News in Hindi

महिला PCS सुसाइड: पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार, नगर पंचायत अध्यक्ष सहित 6 पर दर्ज है FIR
पीसीएस मणि मंजरी राय की मौत के बाद परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए हैं.

बलिया (Ballia): मनियर नगर पंचायत ईओ मंजरी राय का उनके आवास में फंदे पर शव लटका मिला था. मामले में मनियर नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 6 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें ईओ मंजरी राय का उत्पीड़न करने, फर्जी भुगतान के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया गया है.

  • Share this:
बलिया. उत्तर प्रदेश के बलिया (Ballia) में महिला पीसीएस अफसर मणि मंजरी राय (PCS Mani Manjari Rai) की आत्महत्या (Suicide) मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. मामले में पुलिस ने मंजरी राय के ड्राइवर को गिरफ्तार किया है.

बता दें मनियर नगर पंचायत ईओ मंजरी राय का उनके आवास में फंदे पर शव लटका मिला था. मामले में मनियर नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 6 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें ईओ मंजरी राय का उत्पीड़न करने, फर्जी भुगतान के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया गया है. इसमें नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता, पूर्व ईओ संजय राव, पंचायत के लिपिक, ईओ के ड्राइवर चंदन पर आरोप लगे हैं. पुलिस ने चंदन को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल महिला पीसीएस अफसर के सुसाइड नोट कई सवाल खड़े कर रहा है. सुसाइड नोट में रणनीति के तहत फंसाने का जिक्र है. उसमें उल्लेख किया है कि वह दिल्ली, मुंबई से बचकर बलिया चली आईं, लेकिन यहां उन्हें रणनीति के तहत फंसाया गया है. इससे वह काफी दुखी हैं. पुलिस अब इसी सुसाइड नोट और अधिशासी अधिकारी की कॉल डिटेल के जरिए आत्महत्या की वजह का पता लगाने में जुटी है.



परिजन बोले- बिना काम के पेमेंट का बनाया जा रहा था दबाव
परिजनों का आरोप है कि उन पर लगातार नियमों के खिलाफ काम करने का दबाव बनाया जा रहा था. परिजन अजीत कुमार का कहना है कि मंजरी पर बगैर टेंडर के काम और भुगतान के लिए भी दबाव दिया जा रहा था. मामा अजीत कुमार ने कहा कि जब से वह मनियार में तैनात हुई थी, वह लगातार उलझन महसूस करती थी. उस पर बिना काम के पेमेंट का दबाव बनाया जाता था. अजीत कुमार ने कहा कि उससे जब भी बात हुई तो बताती थी कि उस पर लगातार बिना टेंडर काम कराने और पेमेंट जारी करने का दबाव बनाया जाता था और वह नियमों से ही काम करना चाहती थी. ऐसी स्थितियों से थक-हार कर उन्होंने सुसाइड जैसा कदम उठा लिया.

दो साल पहले मनियर नगर पंचायत में किया था ज्वाइन

जानकारी के मुताबिक, अधिशासी अधिकारी गाजीपुर जिले के थाना भांवर कोल की रहने वाली थीं. उन्होंने दो साल पूर्व मनियर नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी के पद पर कार्यभार ग्रहण किया था.

इनपुट: मनीष मिश्र
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading