होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

कुत्ते जेनी ने पेश की वफादारी की मिसाल, 8 महीने तक भूखा-प्यासा करता रहा अपने मालिक के घर की रखवाली

कुत्ते जेनी ने पेश की वफादारी की मिसाल, 8 महीने तक भूखा-प्यासा करता रहा अपने मालिक के घर की रखवाली

Ballia News: ग्रामीणों का कहना है कि अहाते के अंदर बंद कुत्ता रात होने पर रोता था. (File photo)

Ballia News: ग्रामीणों का कहना है कि अहाते के अंदर बंद कुत्ता रात होने पर रोता था. (File photo)

Ballia News: एसओ वीरेंद्र मिश्र ने बताया कि ग्रामीणों के सामने मुख्य गेट पर बंद ताला तोड़कर कुत्ते को बाहर निकाला गया है. बाद में गेट पर लोगों की मौजूदगी में ही दूसरा ताला लगवा दिया गया. उन्होंने बताया कि मकान के अहाते में बंद कुत्ते की हालत भूख-प्यास से खराब हो चुकी थी. मानवता के आधार पर उसे ग्रामीणों की मौजूदगी में बाहर निकाला गया है. फिलहाल उसे थाने पर रखकर भोजन-पानी का इंतजाम किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

मनीष मिश्रा

बलिया. उत्तर प्रदेश के बलिया (Ballia) जिले में एक कुत्ते ने वफादारी की मिसाल पेश की है. 8 महीने तक भूखा-प्यासा एक जर्मन शेफर्ड (German Shepherd dog) नस्ल का कुत्ता जेनी अपने मालिक के घर की रखवाली करता रहा. इधर बीच उसका संयम जवाब देने लगा तो वह अक्सर रात को रोने लगता. कई दिनों तक यह सिलसिला चला तो पड़ोसियों ने रविवार को पुलिस को खबर की. फिर घर के गेट का ताला तोड़कर कुत्ते को बाहर निकाला गया. फिलहाल पुलिस कुत्ते को अपने साथ ले गई है.

बता दें कि बांसडीहरोड क्षेत्र के रघुनाथपुर (बेला) गांव के अभिषेक पाल के परिवार के लोगों ने जर्मन शेफर्ड जेनी को पाल रखा है. करीब आठ माह पहले घर को कुत्ते के भरोसे छोड़कर परिवार के लोग कहीं चले गए. घर और गेट पर ताला लगे होने के कारण जेनी कहीं बाहर भी नहीं जा सका. कुत्ते की आवाज सुनकर आसपास के लोग को जानकारी हुई तो कभी कभार दिन में रोटी के टुकड़े फेंक दिए जाते थे. पड़ोसियों के टुकड़ों पर जेनी अपने मालिक के घर की रखवाली करता रहा. ग्रामीणों का कहना है कि अहाते के अंदर बंद कुत्ता रात होने पर रोता था.

प्रतापगढ़ में तहसील कर्मचारी की मौत पर CM योगी का एक्शन, SDM को किया निलंबित

एसओ वीरेंद्र मिश्र ने बताया कि ग्रामीणों के सामने मुख्य गेट पर बंद ताला तोड़कर कुत्ते को बाहर निकाला गया है. बाद में गेट पर लोगों की मौजूदगी में ही दूसरा ताला लगवा दिया गया. उन्होंने बताया कि मकान के अहाते में बंद कुत्ते की हालत भूख-प्यास से खराब हो चुकी थी. मानवता के आधार पर उसे ग्रामीणों की मौजूदगी में बाहर निकाला गया है. फिलहाल उसे थाने पर रखकर भोजन-पानी का इंतजाम किया गया है.

Tags: Ballia news, CM Yogi, Dog Breed, Dog Lover, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर