लाइव टीवी

महामिलावटी लोगों ने सत्ता के नाम पर रिश्तेदारों के लिए खड़े किए बंगले: PM मोदी

News18 Bihar
Updated: May 14, 2019, 5:52 PM IST

पीएम मोदी ने कहा कि इनकी गालियों का जवाब मोदी को नहीं देना पड़ेगा. पूरे हिंदुस्तान की जनता कमल के निशान पर बटन दबाकर हर गाली का जवाब देने वाली है.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बलिया में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं क्रांतिकारियों की धरती को प्रणाम करता हूं. उन्होंने कहा कि मैंने जाति और धर्म पूछकर विकास नहीं किया. मैंने देश के नाम पर विकास किया है. इसलिए मैं देश के नाम पर वोट मांग रहा हूं. मोदी ने कहा कि आज पूरे देश में गरीब माताओं और बहनों का भरपूर समर्थन आपके इस सेवक को मिल रहा है. इसी समर्थन का परिणाम है कि महामिलावट वाले सपा, बसपा और कांग्रेस एक ही काम में जुट गए हैं. जाने पीएम मोदी की रैली की 10 खास बातें.

1 पीएम ने कहा कि इनकी गालियों का जवाब मोदी को नहीं देना पड़ेगा. पूरे हिंदुस्तान की जनता कमल के निशान पर बटन दबाकर हर गाली का जवाब देने वाली है.

2 मैं तो माताओं-बहनों के सम्मान और गरीब के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए खड़ा हूं. प्रधानमंत्री ने कहा कि ये महामिलावटी लोग पूछ रहे हैं कि मोदी की जाति क्या है?

3 उन्होंने कहा कि बुआ-बबुआ दोनों मिलकर जितने साल मुख्यमंत्री नहीं रहे, उससे कहीं ज्यादा समय मैं गुजरात का सीएम रहा हूं. मैंने अनेक चुनाव लड़े और लड़ाए हैं, लेकिन कभी अपनी जाति का सहारा नहीं लिया.

4 मोदी ने कहा कि मैंने गरीबी, पिछड़ेपन को भुगता है. जो दर्द आज आप सह रहे हैं वो मैंने खुद से सहा है. मैं, मेरा पिछड़ापन और मेरी गरीबी दूर करने के लिए नहीं बल्कि आप के लिए जीता हूं. इसलिए मुझे विश्वास है कि इस परिस्थिति को दूर करने के लिए हम सफल होंगे.

5 पीएम ने कहा कि इन महामिलावटी लोगों ने सत्ता के नाम पर आपको धोखा दिया है.

6 इन लोगों ने जाति की राजनीति के नाम पर अपने और अपने रिश्तेदारों के लिए बंगले खड़े किए और  महल बनाए. इन्होंने नामी और बेनामी संपत्ति का अंबार लगाया है.
Loading...

7 प्रधानमंत्री ने कहा कि किसान और मजदूर को 60 वर्ष के बाद पेंशन मिले इसकी योजना भी ये चौकीदार ने बनाई है. गरीबी की प्रेरणा से ही सामान्य वर्ग के गरीबों को 10% का आरक्षण दिया गया. वहीं, ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया गया.

8 मोदी ने कहा कि मैंने कभी गरीब के पैसे लूटने का कोई पाप नहीं किया है. हमारे लिए गरीब का कल्याण और मातृभूमि का सम्मान, उसकी रक्षा ये हमारी जिंदगी से भी सर्वोपरि है.

9 यही कारण है कि पाकिस्तान और उसके आतंकियों की सारी हेकड़ी आज हवा हो गई है. उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास हमारा मंत्र है. सबको सुरक्षा और सम्मन मिले ये हमारा प्रण है.

10 पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ सबका विकास हमारा मंत्र है. सबको सुरक्षा और सम्मन ये हमारा प्रण है. इसी पर चलते हुए पूर्वांचल और पूर्वी भारत के विकास पर हमने विशेष घ्यान दिया है.  उन्होंने कहा कि बलिया में ट्रेनों की आवाजाही बढ़ी है. रेल लाइनों का बिजलीकरण हुआ है. बलिया से वाराणसी का सफर आसान हुआ है. साथ ही जब कनेक्टिविटी अच्छी होती है तब उद्योगों की संभावनाएं बढ़ती हैं.

ये भी पढ़ें- 

मेरी पहली फिल्म सुपरहिट थी, वैसे ही आजमगढ़ का चुनाव भी सुपरहिट होगा: निरहुआ

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने के लिए वाराणसी में डटे डंडा गुरु, साइकिल से कर रहे प्रचार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2019, 7:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...