लाइव टीवी

प्राथमिक विद्यालय परिसर में शवदाह, डर से बच्चों ने छोड़ा स्कूल

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 14, 2019, 8:56 PM IST

ग्रामीण विद्यालय परिसर के पास की जमीन पर मुर्दो को जलाते हैं. मुर्दो को जलते देखकर विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे जहां हर वक्त डरे और सहमे रहते हैं. तो वहीं कई बच्चों ने डरकर विद्यालय छोड़ दिया है.

  • Share this:
प्रदेश के बलिया जनपद में स्थित एक प्राथमिक विद्यालय परिसर के पास शवदाह करने का सनसनी खेज मामला प्रकाश मे आया है. शव जलाने के चलते कई मासूम बच्चों ने ड़र की वजह से विद्यालय छोड़ दिया है. जो कुछ बच्चे विद्यालय आते भी हैं तो शिक्षक उनको पढ़ाने के बजाय उनसे झाड़ू लगवाते हैं. बहरहाल मामला मीडिया मे आने के बाद नींद से जागे बेसिक शिक्षा अधिकारी मामले की जांच कराने की बात कर रहे हैं.

मामला जनपद के पंदह ब्लॉक के फूलपुर गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय की है. जहां ग्रामीण विद्यालय परिसर के पास की जमीन पर मुर्दो को जलाते हैं. मुर्दो को जलते देखकर विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे जहां हर वक्त डरे और सहमे रहते हैं. तो वहीं कई बच्चे डरकर विद्यालय छोड़ दिया है. वहीं ग्रामीणों के अनुसार शवदाह का कार्य यहां कई वर्षों से किया जा रहा है. लेकिन विभाग द्वारा कभी भी रोक-टोक नहीं किया गया और ना ही विद्यालय कैम्पस की बाउंड्री कराई गयी.

हालांकि कुछ बच्चे जो विद्यालय जाते हैं उनको  स्कूल के कमरों में झाड़ू लगाना पड़ता है. इस पूरे मामले से अंजान जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि मीडिया के माध्यम से मामले की जानकारी प्राप्त हुयी है. उन्होंने मामले की जांच हेतु क्षेत्रीय खण्ड शिक्षा को निर्देश दिया है, जो अतिशीघ्र जांच कर रिपोर्ट देंगे. (रिपोर्ट-अमित कुमार श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें: प्राथमिक को माध्यमिक विद्यालय में बदलवाने के लिए ग्रामीण बैठे धरने पर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2019, 8:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...