प्रियंका गांधी बोलीं-तीन महीने में तीन पत्रकारों की हत्या-11 पर FIR, यूपी पुलिस ने दिया ये जवाब
Ballia News in Hindi

प्रियंका गांधी बोलीं-तीन महीने में तीन पत्रकारों की हत्या-11 पर FIR, यूपी पुलिस ने दिया ये जवाब
प्रियंका गांधी बोलीं-तीन महीने में तीन पत्रकारों की हत्या-11 पर FIR (फाइल फोटो)

अपर मुख्य सचिव गृह (ACS Home) अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री (CM) ने बलिया के पत्रकार रतन सिंह की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में हो रहीं अपराध की घटनाओं पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) लगातार योगी सरकार पर वार कर रही हैं. इसी कड़ी बलिया में टीवी पत्रकार की हत्या के बाद प्रियंका ने ट्वीट करके एक बार फिर मोर्चा खोल दिया. कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार को यूपी में पत्रकारों की हत्या और उत्पीड़न पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि "19 जून - श्री शुभममणि त्रिपाठी की हत्या, 20 जुलाई - श्री विक्रम जोशी की हत्या, 24 अगस्त- श्री रतन सिंह की हत्या, बलिया. पिछले 3 महीनों में 3 पत्रकारों की हत्या। 11 पत्रकारों पर खबर लिखने के चलते FIR। यूपी सरकार का पत्रकारों की सुरक्षा और स्वतंत्रता को लेकर ये रवैया निंदनीय है." गौरतलब है कि बलिया में एक न्यूज चैनल के पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतक रतन सिंह के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान भी किया है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री ने बलिया के पत्रकार रतन सिंह की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया है. साथ ही शोक संतप्त परिवार के लिए 10 लाख रुपए आर्थिक मदद का भी ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस को निर्देश भी दिए हैं.
उधर,  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के सवालों का जवाब देते हुए यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडिल पर लिखा,"उत्तर प्रदेश में रविवार एवं सोमवार को उल्लिखित घटनाओं के संदर्भ में #UPPolice की कार्यवाही एवं घटना के कारणों को भी जानना जरूरी है." यह भी ध्यान रखना आवश्यक है कि उत्तर प्रदेश जनसंख्या के दृष्टिकोण से देश का सबसे बड़ा राज्य है एवं यहां लगभग 24 करोड़ की आबादी निवास करती है.

आपको बता दें कि सोमवार रात को फेफना कस्बे में आपसी रंजीश और जमीन विवाद में पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अरविंद सिंह, दिनेश सिंह और सुनील सिंह समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. आगे की कार्रवाई जारी है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) देवेंद्र नाथ ने बताया कि झगड़े के दौरान पट्टीदारों ने पत्रकार रतन सिंह को गोली मारी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज