लाइव टीवी

एसी/एसटी एक्ट पर BJP के मंत्री बोले- नहीं होने देंगे किसी का भी उत्पीड़न
Ballia News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 6, 2018, 10:38 PM IST
एसी/एसटी एक्ट पर BJP के मंत्री बोले- नहीं होने देंगे किसी का भी उत्पीड़न
श्रीकांत शर्मा ने दिया एसी/एसटी पर बयान

शर्मा ने जोर देकर कहा कि इस कानून के तहत किसी का भी अनावश्यक उत्पीड़न नहीं होने दिया जायेगा. साथ ही कहा कि इस कानून के प्रावधान के तहत अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि कानून का दुरुपयोग व किसी का अनावश्यक उत्पीड़न न हो.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम (एसी/एसटी एक्ट) का दुरुपयोग नहीं होगा और न ही किसी का अनावश्यक उत्पीड़न होने दिया जायेगा. जिले के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर राहत सामग्री का वितरण करने आये शर्मा ने मीडिया से कहा, 'भाजपा ... सम्मान सबका व अपमान किसी का नहीं ... के मंत्र पर काम कर रही है.'

मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम को लेकर किसी को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. भाजपा सरकार सुनिश्चित करेगी कि इस कानून का दुरुपयोग न हो और इसकी आड़ में राजनीतिक द्वेष के तहत कोई भी किसी को उत्पीड़ित न कर सके.

भारत बंद: मरीज को देखकर सवर्ण समाज ने रोका आंदोलन, एम्बुलेंस को दिया रास्ता

शर्मा ने जोर देकर कहा कि इस कानून के तहत किसी का भी अनावश्यक उत्पीड़न नहीं होने दिया जायेगा. साथ ही कहा कि इस कानून के प्रावधान के तहत अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि कानून का दुरुपयोग व किसी का अनावश्यक उत्पीड़न न हो. उन्होंने कहा कि भाजपा समाज के सभी वर्गों व दबे कुचले लोगों को सम्मान देने की पक्षधर है. कांग्रेस, सपा और बसपा पर उन्होंने आरोप लगाया कि ये दल लंबे समय से जाति व धर्म की राजनीति के जरिये देश को विभाजित करने का काम करते रहे हैं.

शिवपाल ने दिया अखिलेश को दूसरा झटका, इटावा के पूर्व सपा MLA सेक्युलर मोर्चा में शामिल

शर्मा ने कहा कि ये विरोधी दल हताश व निराश हैं तथा देश की प्रगति को रोकने के लिये षड्यंत्र करके अराजकता व जातीय हिंसा फैलाने का काम कर रहे हैं. लेकिन देश में अब न तो जाति कार्ड चलेगा और ना ही धर्म का कार्ड. देश में सिर्फ विकास कार्ड चलेगा. उन्होंने कहा कि देश में अब सपा, बसपा व कांग्रेस की दाल गलने वाली नहीं है क्योंकि 125 करोड़ लोग चट्टान की तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ खड़े हैं.

जातियों में झगड़ा हो जाए, इसी का लाभ लेना चाहती है सरकार: अखिलेश यादवकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि राहुल झूठ बोलने की मशीन बन चुके हैं तथा कांग्रेस झूठ, फरेब व षड्यंत्र की राजनीति करने पर आमादा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हताशा ही है कि उसके अध्यक्ष विदेश में जाकर देश को कोसने का काम कर रहे हैं.

भारत बंद पर बोले केशव प्रसाद मौर्य- मोदी को रोकने के लिए हो रही है साजिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2018, 10:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर