लाइव टीवी

चीन से कैलाश पर्वत और मानसरोवर छीनने का दम दिखाये मोदी सरकार: सपा

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 20, 2019, 12:01 AM IST
चीन से कैलाश पर्वत और मानसरोवर छीनने का दम दिखाये मोदी सरकार: सपा
उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने भाजपा सरकार में यदि दम है तो वह कैलाश पर्वत और मानसरोवर को चीन से छीनकर हिंदुस्तान में मिलाए.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी (Ramgovind Chaudhary) ने कहा कि, भाजपा सरकार में यदि दम है तो वह कैलाश पर्वत और मानसरोवर को चीन से छीनकर हिंदुस्तान में मिलाए.

  • Share this:
बलिया. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी (Ramgovind Chaudhary) ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर को हिन्दुस्तान में मिलाने के लिए ताल ठोंक रही भाजपा सरकार में यदि दम है तो वह कैलाश पर्वत और मानसरोवर को चीन से छीनकर हिंदुस्तान में मिलाए. सपा नेता चौधरी ने बलिया में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा सरकार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को हिन्दुस्तान में मिलाने की बात कर रही है. अगर भाजपा सरकार में वाकई दम है तो वह हिन्दुओं के आदि देव महादेव की तपस्थली कैलाश पर्वत और मानसरोवर को चीन से छीनकर हिन्दुस्तान में मिलाकर दिखाए.

आर्थिक मंदी से हो रहे नुकसान की भरपाई के लिए ऐसा कर रही है भाजपा
चौधरी ने यह टिप्पणी विदेश मंत्री एस. जयशंकर के 17 सितम्बर को दिल्ली में दिए बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दी, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी भारत का है और एक दिन वह भी हिन्दुस्तान के कब्जे में होगा.

चौधरी ने एक सवाल पर कहा कि भाजपा सरकार नया मोटर अधिनियम लागू कर गरीबों से 'जजिया’ कर वसूलने में औरंगजेब और अंग्रेजों से भी आगे बढ़ गई है. उन्होंने दावा किया कि सरकार भीषण आर्थिक मंदी से हो रहे नुकसान को पूरा करने के लिए ऐसा कर रही है. देश में 16 उद्योगपति अपार सम्पत्ति के मालिक हैं, लेकिन उन पर एक पैसे का कर नहीं बढ़ाया गया है.

एक अक्टूबर को प्रदेश के सभी जिलों की तहसीलों पर धरना देगी सपा
नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि सपा नये मोटर वाहन कानून, बिजली की बढ़ी दरों, भ्रष्टाचार तथा अवैध वसूली के विरोध में एक अक्टूबर को गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर प्रदेश के सभी जिलों की तहसीलों पर धरना देगी. नेता प्रतिपक्ष ने पार्टी विधायक शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा सदस्यता समाप्त कराने की याचिका दाखिल किए जाने के बारे में पूछने पर बताया कि सपा चाहती थी कि वह पार्टी में लौट आएं. मगर ऐसा करने के बजाय उन्होंने अपने भतीजे अक्षय यादव के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा. मजबूर होकर सपा ने उनकी सदस्यता खत्म करने की याचिका दी है.

(भाषा के इनपुट के साथ)
Loading...

ये भी पढ़ें - 

पंजाब सरकार का बड़ा फैसलाः दिसंबर से छात्रों को बांटे जाएंगे स्मार्टफोन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 11:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...