लाइव टीवी

CM योगी के करीबी महंत कौशलेंद्र गिरि पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे
Ballia News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 4, 2020, 7:51 AM IST
CM योगी के करीबी महंत कौशलेंद्र गिरि पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे
CM योगी के करीबी महंत कौशलेंद्र गिरि पर जानलेवा हमला हुआ है. (File photo)

महंत कौशलेंद्र गिरि (Mahant Kaushlendra Giri) के वाहन पर पथराव के बाद हमलावर फरार हो गए. हमले की घटना के बाद महंत कौशलेंद्र गिरि कार्यक्रम में शामिल हुए बिना ही वापस लौट गए.

  • Share this:
बलिया.रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के मुंडेरा गांव के पास सोमवार देर शाम को अराजकतत्वों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी श्रीनाथ बाबा मठ के मठाधीश महंत कौशलेंद्र गिरि पर हमला कर दिया. इस अप्रत्‍याशित घटना में उनकी स्कॉर्पियो क्षतिग्रस्त हो गई. इस घटना में मठ के पुजारी टुन्ना बाबा को हल्की चोटें भी आई हैं. वहीं, महंत कौशलेंद्र गिरि बाल-बाल बच गए हैं. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. पुलिस अराजकतत्वों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. इस घटना को लेकर महंत के शिष्यों के साथ हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश है.

जानकारी के मुताबिक, महंत कौशलेंद्र गिरि अपने सहयोगियों के साथ स्कॉर्पियो से बेसवान गांव एक निमंत्रण में जा रहे थे. उसी दौरान मुडेरा गांव के पावर हाउस के पास लगभग आधा दर्जन लोगों ने उनकी गाड़ी पर तबातोड़ पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान गाड़ी में सवार मठ के पुजारी टुन्ना बाबा चोटिल हो गए. सहयोगियों ने महंत कौशलेंद्र गिरि को बचा लिया. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच कर बदमाशों की तलाश में लग गई है.

क्षतिग्रस्त स्कॉर्पियो
क्षतिग्रस्त स्कॉर्पियो


कार्यक्रम में वापस गए बिना लौट आए महंत

पथराव के बाद हमलावर फरार हो गये. महंत ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी और बिना कार्यक्रम में गए वापस अपने मठ रसड़ा लौट आए. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर कोतवाली प्रभारी सुरेन्द्र सिह पुलिस फोर्स के साथ मठ पहुंचे. वहीं, कुछ देर बाद सीओ केपी सिह ने भी घटना की जानकारी लेते हुए जांच शुरू कर दिया.

इनपुट- अमित श्रीवास्तव
ये भी पढ़ें:

अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- भाजपा का एजेंडा झांसा दर झांसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 6:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर