लाइव टीवी

छात्रों का आरोप ‘वन्दे मातरम‘ कहने पर स्कूल में होती है पिटाई

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 7, 2018, 6:50 PM IST
छात्रों का आरोप ‘वन्दे मातरम‘ कहने पर स्कूल में होती है पिटाई
वन्दे मातरम कहने पर स्कूल में होती है पिटाई (फाइल फोटो)

छात्रों का दावा है कि जो भी छात्र इनका उच्चारण करता है उसको फेल करने की धमकी दी जाती है.

  • Share this:
यूपी के बलिया  में माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने स्कूल प्रशासन पर विद्यालय में ‘भारत माता की जय’ तथा ‘वन्दे मातरम’ बोलने पर उत्पीड़ित करने का आरोप लगाया है. छात्रों का कहना है कि स्कूल के कुछ शिक्षक ‘भारत माता की जय‘ और ‘वन्दे मातरम’ कहने पर छात्रों को मारते-पीटते हैं. शिकायत मिलने के बाद घटना की जांच शुरू कर दी गई है.

ये पूरा घटना बिल्थरा रोड कस्बे की है जहां के गांधी मुहम्मद अली मेमोरियल इंटर कॉलेज के छात्रों ने शनिवार को मीडिया को बताया कि उनके विद्यालय में ‘भारत माता की जय’ और ‘वन्दे मातरम’ बोलने पर पाबंदी है. छात्रों का दावा है कि जो भी छात्र इनका उच्चारण करता है उसको फेल करने की धमकी दी जाती है.

अमेठी एसपी ने कराया 'सच का सामना' तो नप गए SHO और 7 पुलिसकर्मी

हालांकि विद्यालय के प्रधानाचार्य माजिद नासिर ने छात्रों के आरोप को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि उनके संज्ञान में कभी ऐसा कोई मामला नहीं आया. उन्होंने आश्चर्य जताया कि बच्चों ने ऐसे किसी मामले के बारे में उन्हें बताने के बजाय मीडिया को यह जानकारी दी.

महंगाई के विरोध में कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, दफन की मोटरसाइकिल और गैस सिलिंडर

उन्होंने कहा कि स्कूल में भारत माता की जय बोलने और वन्दे मातरम बोलने पर कोई पाबंदी नहीं है. विद्यालय के प्रति दुर्भावनावश दुष्प्रचार किया जा रहा है. उनका स्कूल हमेशा से गंगा-जमुनी तहजीब का पैरोकार रहा है.

नोएडा: निर्माणाधीन बिल्डिंग की गिरी शटरिंग, 4 मजदूरों की मौत, 6 घायल
Loading...

नासिर ने कहा कि इस मामले में वायरल हुए वीडियो में जिस कक्षा आठ के छात्र को मारने-पीटने की बात कही जा रही है, वह दरअसल कक्षा 12 में पढ़ता है. चार साल पहले अगर उसके साथ ऐसी कोई घटना हुई थी, तो उसने तब शिकायत क्यों नहीं की.

कुंभ मेले के दौरान ‘श्रवण कुमार’ की भूमिका में नजर आएंगे 'होमगार्ड' जवान

इस बीच, जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत के निर्देश पर शनिवार को जिला विद्यालय निरीक्षक नरेंद्र देव पांडेय तथा उप जिलाधिकारी राधेश्याम पाठक ने विद्यालय का दौरा कर जांच की. पांडेय ने बताया कि वह जांच के बारे में अभी कुछ नहीं बता सकते. जांच पूरी होने के बाद इस मसले में आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2018, 6:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...