लाइव टीवी

सुकमा नक्सली हमले में शहीद मनोज कुमार को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई
Ballia News in Hindi

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 15, 2018, 12:16 PM IST
सुकमा नक्सली हमले में शहीद मनोज कुमार को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई
Balia: सुकमा नक्सली हमले में 9 जवानों हुए थे शहीद

शहीद के अंतिम विदाई में सूबे के वन एवं जन्तू उद्यान व सहकारिता राज्य मंत्री उपेन्द्र तिवारी के अलावा जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व बड़ी संख्या मे सेना के अधिकारी व जवान भी मौजूद थे, जिन्होंने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र चढ़ाकर अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के सुकमा नक्सली हमले में शहीद 212 बटालियन सीआरपीएफ के जांबाज जवान मनोज कुमार सिंह का पार्थिव शरीर बुधवार देर शाम को उनके पैतृक गांव पहुंच गया. बलिया के चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के उसरौली में देर रात टोंस नदी के पिपरा घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार कर किया गया. शहीद मनोज कुमार के 7 वर्षीय मासूम पुत्र ने उन्हें मुखग्नि दी, जिसे देख वहां मौजूद मंत्री व अधिकारियों की आंखें नम हो गईं.

रिपोर्ट के मुताबिक शहीद के अंतिम विदाई में सूबे के वन एवं जन्तू उद्यान व सहकारिता राज्य मंत्री उपेन्द्र तिवारी के अलावा जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व बड़ी संख्या मे सेना के अधिकारी व जवान भी मौजूद थे, जिन्होंने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र चढ़ाकर अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी. इस दौरान घाट पर मौजूद मनोज कुमार सिंह के दोस्तों व हजारों ग्रामीणों ने मनोज सिंह अमर रहे और नक्सली मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

राज्य मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने बताया कि सरकार के तरफ से शहीद परिवार को 25 लाख की सहायता राशि दी गई है, जिसमें 20 लाख रुपए शहीद की पत्नी के लिए और 5 लाख रुपए शहीद के पिता को दिए गए हैं. उन्होंने साथ कहा कि आगे भी शहीद के परिवार के लिए राज्य सरकार हमेशा खड़ी रहेगी.

यह भी पढ़ें-

छत्तीसगढ़ में कम होने की बजाय पैर पसार रहा लाल आतंक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2018, 12:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर