राजभर ने दिए संकेत, उपचुनाव के लिए अखिलेश से होगी 'दोस्ती', 27 अगस्त को होगा फैसला
Ballia News in Hindi

राजभर ने दिए संकेत, उपचुनाव के लिए अखिलेश से होगी 'दोस्ती', 27 अगस्त को होगा फैसला
सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर ने बताया कि एक बैठक 27 अगस्त को लखनऊ में होगी, जिसमें सपा से गठबंधन को लेकर विचार करके निर्णय लिया जाएगा. (File Photo)

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) से अलग होने के बाद नई उम्मीदों की तलाश में निकले सूबे के पूर्व मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी/सुभासपा (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने रविवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ गठबंधन करने के संकेत दिए.

  • Share this:
भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) से अलग होने के बाद नई उम्मीदों की तलाश में निकले सूबे के पूर्व मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी/सुभासपा (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने रविवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ गठबंधन करने के संकेत दिए. बलिया (Ballia) पहुंचे ओपी राजभर से जब अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से हुई मुलाकात को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'अखिलेश से हमारी अनौपचारिक मुलाक़ात थी. राजनीति में ये एक शिष्टाचार है. रही बात समझौते की तो वो किसी के भी साथ हो सकता है.' वहीं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर ने साफ कहा कि सपा के साथ गठबंधन पर पार्टी 27 अगस्त को फैसला करेगी.

रविवार को ओम प्रकाश राजभर बलिया (Ballia) के बेल्थरा रोड तहसील पहुंचे. जहां उन्होंने भासपा की सदस्यता अभियान व कार्यकर्ता बैठक के दौरान पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आगामी दिनों में यूपी विधानसभा की रिक्त 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी में जुट जाने की बात कही. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनीति में सम्भावनाएं रहती है और गठबंधन किसी के साथ स्थायी नहीं रहता है.

वही जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव से आपकी मुलाक़ात को मान लिया जाए कि आप यूपी विधान सभा के उप चुनाव में सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि अखिलेश से हमारी अनौपचारिक मुलाक़ात थी. हम सत्ता में थे तो भी अखिलेश से, मुलायम सिंह से, मायावती व प्रियंका गांधी से मिलते थे. और आज भी सबसे मिलते हैं. राजनीति में ये एक शिष्टाचार है. रही बात समझौते की तो वो किसी के भी साथ हो सकता है.



सपा से गठबंधन पर 27 अगस्त को फैसला करेगी सुभासपा
सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर ने बताया कि पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की एक बैठक 27 अगस्त को लखनऊ में होगी, जिसमें सपा से गठबंधन को लेकर विचार करके निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि पूरी संभावना है कि बैठक में सपा से गठबंधन को लेकर निर्णय कर लिया जाएगा. अरविंद राजभर ने एक सवाल पर बताया कि सपा मुखिया अखिलेश यादव के आमंत्रण पर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने हाल में उनसे मुलाकात की थी. इस बातचीत में दोनों नेताओं ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा के होने वाले उपचुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया था. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कुशासन, बेरोजगारी, आर्थिक मंदी और जंगल राज के खिलाफ सपा और सुभासपा एक मंच पर आ सकती हैं.

सुभासपा का पूर्वांचल के कुछ इलाकों में है दबदबा
बता दें, सुभासपा ने वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ा था और उसे चार सीटों पर सफलता मिली थी. सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को सरकार में कैबिनेट मंत्री भी बनाया गया था, मगर आरक्षण में आरक्षण तथा कुछ अन्य मुद्दों पर मतभेद होने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खुलेआम आलोचना करने पर राजभर को हाल में मंत्रिमण्डल से बर्खास्त कर दिया गया था. सुभासपा का पूर्वांचल के कुछ इलाकों में खासकर राजभर बिरादरी में दबदबा माना जाता है.

ये भी पढ़ें--

यहां लंगूर पाता है एक कर्मचारी जितनी सैलरी, चौंकाने वाली है इसके पीछे की वजह!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading