अब BJP विधायक बोले-गोमूत्र के सेवन से ठीक हो जाती हैं लाइलाज बीमारियां

उत्तर प्रदेश के बलिया (Ballia) जिले की बैरिया सीट (Bairia Assembly constituency) से विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Nath Singh) ने विवादित बयान दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2019, 9:31 PM IST
अब BJP विधायक बोले-गोमूत्र के सेवन से ठीक हो जाती हैं लाइलाज बीमारियां
रेंद्र सिंह ने कहा है कि गोमूत्र के सेवन से कैंसर जैसी बीमारी भी ठीक हो जाती है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2019, 9:31 PM IST
बलिया. उत्तर प्रदेश के बलिया (Ballia) जिले की बैरिया सीट (Bairia Assembly constituency) से विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Nath Singh) ने विवादित बयान दिया है. सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि गोमूत्र के सेवन से कैंसर जैसी बीमारी भी ठीक हो जाती है. उनके मुताबिक अगर कोई स्वस्थ आदमी गोमूत्र का सेवन करे तो उसे कोई रोग नहीं होगा. सुरेंद्र सिंह के मुताबिक गोमूत्र के सेवन से तपेदिक, गैस की समस्या, पेट की पथरी और सांस संबंधी रोगों से मुक्ति मिलती है.

इतना ही नहीं सुरेंद्र सिंह का दावा है कि कुष्ठ रोगी भी गोमूत्र के सेवन से ठीक किए जा सकते हैं. सुरेंद्र सिंह ने गोमूत्र के सेवन का तरीका भी बताया है. उन्होंने कहा कि अगर सुबह खाली पेट चार चम्मच गोमूत्र पानी में मिलाकर पी लिया जाए तो ये बहुत फायदेमंद होता है.

प्रज्ञा ठाकुर ने किया था दावा
कुछ समय पहले भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भी दावा किया था कि उनका कैंसर गोमूत्र के सेवन से ही ठीक हुआ है. एक चैनल से बातचीत में प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि गोमूत्र से बनी दवाएं खाने से सबसे ज्यादा फायदा हुआ. इसके अलावा उन्होंने यह भी दावा किया था कि गाय पर हाथ फेरने से ब्लड प्रेशर कंट्रोल होता है. प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान के बाद उन्हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था.

केंद्रीय मंत्री का दावा
कुछ दिनों पहले केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने भी स्वास्थ्य विज्ञान में गोमूत्र के कथित महत्व का जिक्र करते हुए कहा कि इसका उपयोग गंभीर बीमारियों का इलाज करने के लिए किया जा सकता है. उन्होंने कहा था, 'कैंसर का इलाज करने सहित कई दवाएं गोमूत्र का उपयोग करके तैयार की जाती हैं. केंद्र सरकार भी इस पर आयुष्मान भारत योजना के तहत काम कर रही है.
ये भी पढ़ें:
Loading...

अखिलेश का रामपुर कूच 13 सितंबर को, आजम के हमसफर रिसॉर्ट में गुजारेंगे रात

यूपी में भी कम हो सकती है चालान की रकम, योगी सरकार के मंत्री ने दिया बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 9:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...