UP: बलिया में दलित किशोरी ने पड़ोसी युवक पर लगाया रेप का आरोप, मामला दर्ज

 उन्होंने कहा कि पुलिस ने किशोरी को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा. सिंह के अनुसार पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है.(सांकेतिक फोटो)
उन्होंने कहा कि पुलिस ने किशोरी को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा. सिंह के अनुसार पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है.(सांकेतिक फोटो)

थाना प्रभारी राजीव सिंह (Rajiv Singh) ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर 20 वर्षीय आरोपी के विरुद्ध भारतीय दंड विधान (आईपीसी) व पॉक्सो कानून की संबंधित धाराओं के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया है.

  • Share this:
बलिया. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रेप के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. अब बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र (Revathi Police Station Area) के एक गांव में 17 वर्षीय दलित किशोरी से कथित दुष्‍कर्म (Rape) का मामला सामने आया है. पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. रेवती थाना प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि किशोरी की मां ने शनिवार को थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उनका एक पड़ोसी पिछले डेढ़ साल से 17 वर्षीया किशोरी का यौन उत्पीड़न कर रहा है.

सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर 20 वर्षीय आरोपी के विरुद्ध भारतीय दंड विधान (आईपीसी) व पॉक्सो कानून की संबंधित धाराओं के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने किशोरी को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा. सिंह के अनुसार पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है.

11 साल की मूक-बधिर बच्ची से दुष्कर्म
बता दें कि कुछ देर पहले कानपुर (Kanpur) जिले में रिश्तों को कलंकित करने का मामला सामने आया था. यहां पर सौतेले बाप ने एक 11 साल की मूक-बधिर बच्ची से दुष्कर्म (Rape) की शर्मनाक घटना को अंजाम दिया. बच्ची की मां को जब इस बात की जानकारी हुई तो उसने अपने पति के खिलाफ पुलिस से शिकायत की. पुलिस (Police) ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है.
शराब के नशे में दुष्कर्म का आरोप


घटना बर्रा थाना क्षेत्र की है, जहां रहने वाले एक मजदूर से 9 साल पहले एक महिला ने दूसरा विवाह किया था. पहले पति से उसे 11 साल की मूक-बधिर बेटी है. मजदूर से उसके दो और बच्चे हैं. महिला घरों में चौका बर्तन करने का काम करती है. महिला का कहना है कि वह सुबह 10  बजे काम पर जाती है और 3 बजे वापस लौटती है. गुरुवार दोपहर को वह काम पर गयी थी. घर में तीनों बच्चे थे. तभी शराब के नशे में धुत पति घर पहुंचा और उसने नशे में 11 वर्षीय मूक-बधिर से दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं इशारों इशारों में उसे गला दबाकर मारने की धमकी भी दी. बच्ची के परेशान रहने पर मां ने पूछा तो उसने इशारे से किसी तरह अपने साथ हुई हैवानियत की दास्तां बयां की. जिसके बाद महिला ने अपने पति के खिलाफ थाने में तहरीर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज