Assembly Banner 2021

UP Panchayat Chunav: बलिया में BJP नेता 6 महीने के लिए जिला बदर, एक अन्य नेता का शस्त्र लाइसेंस निरस्‍त

यूपी पंचायत चुनाव इस बार चार चरण में हो रहे हैं. इसे लेकर हर जिले में प्रशासन सख्ती कर रहा है.

यूपी पंचायत चुनाव इस बार चार चरण में हो रहे हैं. इसे लेकर हर जिले में प्रशासन सख्ती कर रहा है.

Ballia News: बलिया के पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने बताया कि बैरिया कस्बे के शिव कुमार वर्मा उर्फ मन्तन वर्मा को जिलाधिकारी ने छह माह के लिए जिला बदर किये जाने का आदेश दिया है.

  • Share this:
बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया (Ballia) में जिला प्रशासन ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) में शांति व्यवस्था के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता को आपराधिक कृत्यों के मद्देनजर 6 महीने के लिए जिला बदर (जिले से बाहर) कर दिया है. इसके अलावा जिला जेल में बंद एक अन्य कथित भाजपा नेता का शस्त्र लाइसेंस निरस्‍त कर उसे जब्त कर लिया गया है.

बलिया के पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने बताया कि बैरिया थाना क्षेत्र के बैरिया कस्बे के शिव कुमार वर्मा उर्फ मन्तन वर्मा के विरुद्ध थाना प्रभारी द्वारा उत्तर प्रदेश गुण्डा अधिनियम की धारा के तहत दर्ज मामले का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने छह माह के लिए उसे जिला बदर किये जाने का आदेश दिया. शिव कुमार वर्मा बैरिया नगर पंचायत की अध्यक्ष शांति देवी का बेटा और भाजपा का स्थानीय नेता है. बीते 27 मार्च को बैरिया थाना क्षेत्र में शिवकुमार और उसके 20 अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ तहसीलदार को कथित तौर पर बंधक बनाने का मामला दर्ज किया गया था.

Youtube Video




बलिया हत्याकांड में जेल में है धीरेंद्र प्रताप सिंह
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के 12 अन्य अपराधियों के विरुद्ध भी जिला बदर की कार्रवाई की गई है. रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम के धीरेंद्र प्रताप सिंह के दो शस्त्र लाइसेंस निरस्‍त कर इसे जब्त करने की कार्रवाई की गई है. पिछले वर्ष 15 अक्टूबर को धीरेंद्र प्रताप सिंह ने दुर्जनपुर गांव में पंचायत भवन पर राशन कोटे की दुकान को लेकर चल रही बैठक में जय प्रकाश पाल की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी. धीरेंद्र को एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था.

धीरेंद्र प्रताप सिंह भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का सहयोगी व भाजपा का कथित स्थानीय नेता है.  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के विरुद्ध धीरेंद्र का खुलकर समर्थन करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज