UP Board Exam: सामूहिक नकल कराने वाले संगठित गिरोह का पर्दाफाश
Ballia News in Hindi

UP Board Exam: सामूहिक नकल कराने वाले संगठित गिरोह का पर्दाफाश
माध्यमिक शिक्षा परिषद (फाइल फोटो)

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में नकल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने बलिया में सामूहिक नकल कराने वाले संगठित गिरोह का पर्दाफाश किया है.

  • Share this:
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं. वहींं, नकल का भी दौर जारी है. मंगलवार को नकल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने बलिया में सामूहिक नकल कराने वाले संगठित गिरोह का पर्दाफाश किया है. एसटीएफ ने बलिया से 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

यूपी एसटीएफ ने परानपुर इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल, 1 शिक्षक, 6 साल्वर और डीआईओएस ऑफिस के 2 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. गिरोह के सरगना सरगना शशिकांत शुक्ला और डीआईओएस कर्मचारी मोहम्मद ताहिर फरार बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक इंटर की गणित, रसायन और भौतिक विज्ञान की परीक्षा में नकल कराने का खुलासा हुआ है. आरोपी प्रिंसिपल अपने कॉलेज के कुछ छात्रों को अनुपस्थित दिखाकर दूसरे सेंटर में नकल करवाता था. आरोपियों से पास से इंटरमीडिएट मैथ की 38, केमिस्ट्री की 49, फिजिक्स की 52 और सामान्य हिंदी की 55 आंसरशीट बरामद हुईं हैं.



हाल ही में, एसटीएफ ने बलिया के केंद्र व्यवस्थापक अंजनी कुमार और केंद्र के बाहर कॉपी लिखते दो साल्वरों सहित दो छात्रों को गिरफ्तार किया था. बोर्ड परीक्षा में अवैध वसूली करके उत्तर पुस्तिका को परीक्षा केंद्र के बाहर लिखवाया जा रहा था. हाई स्कूल के गणित विषय में सामूहिक नकल कराने वाले जनपद बलिया थाना गढ़वार के अंतर्गत मो. मुनीर मुस्लिम इंटर कॉलेज, हथौड़ी के केंद्र व्यवस्थापक अंजनी कुमार, केंद्र के बाहर कॉपी लिखते दो साल्वरों सहित 2 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया था.
ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी की तरह बिहार में कांग्रेस के लिए अकेले आसान नहीं है डगर !

बिहार कांग्रेस ने मांगी आधी लोकसभा सीटें, तेजस्वी यादव ने दिया ऐसा जवाब

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज