होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Ballia News: बलिया में ठेले पर मरीज, स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली, जानें CMO ने क्‍या कहा?

Ballia News: बलिया में ठेले पर मरीज, स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली, जानें CMO ने क्‍या कहा?

बलिया में ठेले पर मरीज का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

बलिया में ठेले पर मरीज का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

Patient on Hand-cart in Ballia: बलिया में एक मरीज के ठेले पर ले जाने का वीडियो वारयल होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. वही ...अधिक पढ़ें

बलिया. उत्‍तर प्रदेश के बलिया में एक मरीज को ठेले (Hand-cart) पर ले जाने का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर शुक्रवार को वायरल हुआ था. वहीं, इस मामले पर बलिया के सीएमओ नीरज पांडे ने कहा कि इस संबंध में हमने मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज (MOIC) से बात की है, उन्होंने बताया कि एक मरीज आया था जिसे हमने रेफर किया था, उसे एंबुलेंस की पेशकश भी की थी.

इसके साथ बलिया के सीएमओ नीरज पांडे ने कहा कि किस कारण उसे एंबुलेंस नहीं मिल पाई, ये जांच का विषय है. इस संबंध में अपने एडिशनल सीएमओ को जांच दी है. जांच की रिपोर्ट आज शाम तक आने की उम्मीद है. हम जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. हालांकि बताया जा रहा है कि एंबुलेंस वाराणसी से लौटी थी, जिसमें कुछ तकनीकी समस्‍या के साथ फ्यूल की कमी थी.

बलिया में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पर उठे सवाल
बता दें कि शुक्रवार को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें बलिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती से एक मरीज को ठेले पर ले जाते दिखाया गया था. वहीं, इस वीडियो के बाद स्‍वास्‍थ्‍य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. इससे पहले बलिया के ही चिलकहर ब्लॉक के एक गांव के रहने वाले व्‍यक्ति की पत्‍नी का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह अपनी पत्‍नी को ठेले पर चिलकहर पीएचसी लेकर गया था. यही नहीं, महिला मरीज की ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर से इलाज को लेकर कहासुनी हो गई थी. हालांकि बाद में एक अन्य चिकित्सक ने महिला का इलाज किया था. इस मामले को लेकर यूपी के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने हस्तक्षेप के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई थी.

बहरहाल, बलिया में कुछ दिन में दो बार ठेले पर मरीजों की तस्‍वीर वायरल होने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि सूबे के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक लगातार अस्‍पतालों के दौरे कर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की सेहत को परख रहे हैं. कई बार तो वह अचानक अस्‍पताल पहुंचकर मरीज का हालचाल, तो डॉक्‍टरों की खबर ले रहे हैं.

Tags: Ballia news, Brajesh Pathak, Uttar Pradesh Health Department, Viral video

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें