मूसलाधार बारिश से डूबा बलिया में पुलिस थाना, बाढ़ जैसे हालात

मौसम विभाग ने बताया कि जब मौसम खतरनाक स्तर पर पहुंच जाता है और भारी नुकसान होने की आशंका होती है तो रेड अलर्ट जारी किया जाता है. वहीं, मौसम विभाग येलो अलर्ट जारी कर लोगों को सचेत रहने के लिए कहता है.

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 3:33 PM IST
मूसलाधार बारिश से डूबा बलिया में पुलिस थाना, बाढ़ जैसे हालात
बारिश से डूबा बलिया में पुलिस थाना
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 3:33 PM IST
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बीते तीन दिनों से लगातार जारी मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. इसी क्रम में बलिया जिले में भारी बारिश से पुलिस थाने में बाढ़ आ गई है. थाना परिसर बरसात के पानी से पूरी तरह भर गया है. इसके अलावा निकासी की उचित व्यवस्था न होने की वजह से जिले के कई घरों में भी बरसात का पानी घुस गया है. इससे यहां बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. वहीं,मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, बिहार में भारी बारिश की चेतावनी दी है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में 13 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी किया है.

इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों तक दिल्ली में बहुत हल्की बारिश का अनुमान लगया है. मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, 1 जून के बाद पहली बार किसी हफ्ते में मानसून की बारिश सामान्य रही है. 10 जुलाई के हफ्ते में भारत में सामान्य से 28 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है.



पुलिस थाने में बाढ़


मौसम विभाग ने बताया कि जब मौसम खतरनाक स्तर पर पहुंच जाता है और भारी नुकसान होने की आशंका होती है तो रेड अलर्ट जारी किया जाता है. वहीं, मौसम विभाग येलो अलर्ट जारी कर लोगों को सचेत रहने के लिए कहता है. यह अलर्ट जस्ट वॉच का सिग्नल है. मौसम विभाग के अनुसार जैसे-जैसे मौसम और खराब होता है तो येलो अलर्ट को अपडेट करके ऑरेंज कर दिया जाता है. इसमें लोगों को इधर-उधर जाने के प्रति सावधानी बरतने को कहा जाता है.

ये भी पढ़ें:

एक्शन में गाजियाबाद पुलिस! 36 घंटे में 5 एनकाउंटर से अपराधियों में दहशत

साक्षी मिश्रा के मुद्दे पर भड़के अयोध्या के संत, बोले- बेटी ने किया पिता को बदनाम
Loading...

साक्षी मिश्रा बोलीं- मैंने गलती तो की, मुझे माफ कर दें पापा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...