लाइव टीवी

बलिया: सूदखोरों ने दलित महिला को जिन्दा जलाया, वाराणसी रेफर
Ballia News in Hindi

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 9, 2018, 3:54 PM IST
बलिया: सूदखोरों ने दलित महिला को जिन्दा जलाया, वाराणसी रेफर
फाइल फोटो.

इस मामले में गांव के ही दो लोगों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया.

  • Share this:
बलिया जिले में गुरुवार देर रात एक दलित महिला पर मिट्टी का तेल छिड़ककर गांव के ही कुछ लोगों ने जिन्दा जला दिया. गंभीर रूप से झुलस चुकी महिला को जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर किया गया है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर एसपी अनिल कुमार ने जांच शुरू कर दी. इस मामले में गांव के ही दो लोगों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया. बताया जा रहा है कि इन लोगों ने ब्याज पर दिए पैसे को नहीं लौटाने पर घटना को अंजाम दिया.

घटना भीमपुरा थाना क्षेत्र के जजौली गांव की है. जहां 40 वर्षीय रेशमी घर पर सो रही थी. इस दौरान गांव के दबंग लोगों ने रेशमी के शरीर पर मिट्टी तेल छिड़कने के बाद आग लगा दिया. रात में ही पुलिस ने रेशमी को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया. चिकित्सकों के अनुसार वह करीब 60 प्रतिशत तक झुलस गयी है.

पीड़ित परिजन से बात करते पुलिस के अधिकारियों की फोटो.


पुलिस की पूछताछ में महिला ने बताया है कि उसने गांव के ही दो लोगों से करीब दो साल पहले 20 हजार रुपये सूद पर लिए थे. रेशमी के अनुसार उसने ब्याज समेत पैसा लौटा भी दिया था लेकिन फिर भी वे लोग और पैसे की मांग कर रहे थे. एसपी अनिल कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है. गांव के ही दो लोगों सुद्धू उर्फ सत्यम सिंह व सोनू सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2018, 3:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर