अपना शहर चुनें

States

उत्तर प्रदेश में राजा की तरह शासन चला रही योगी सरकार: AAP विधायक

उन्‍होंने दावा किया कि लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने वालों का दमन किया जा रहा है. (File photo)
उन्‍होंने दावा किया कि लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने वालों का दमन किया जा रहा है. (File photo)

विधायक विनय मिश्रा (MLA Vinay Mishra) ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी. उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में आप की सरकार बनेगी.

  • Last Updated: January 24, 2021, 12:33 PM IST
  • Share this:
बलिया. आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक विनय मिश्रा (MLA Vinay Mishra) ने शनिवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति है और यहां की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार राजा की तरह शासन चला रही है. दिल्ली विधानसभा में द्वारका क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) विधायक मिश्रा ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के नेतृत्‍व वाली भाजपा सरकार राजा की तरह शासन चला रही है.

उन्‍होंने दावा किया कि लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने वालों का दमन किया जा रहा है तथा उन्हें जेल भेजा जा रहा है. भाजपा सरकार के दावे को खारिज करते हुए उन्‍होंने कहा उत्तर प्रदेश में सरकारी अस्पताल, शिक्षा व सड़क की स्थिति अत्यंत खराब है. आप विधायक ने कहा कि योगी सरकार ने अगर वास्तव में विकास किया होता तो उन्हें विपक्षी दलों के नेताओं को सरकारी अस्पताल का दौरा करने से रोकना नहीं पड़ता. मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी. उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में आप की सरकार बनेगी.

बलबूते जीतकर गांव की सरकार बनाएगी
वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. पंचायती राज विभाग के साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग जल्द ही आरक्षण की लिस्ट जारी करने वाला है. इस बीच बीजेपी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि पंचायत चुनाव में  सिंबल पर प्रत्याशी नहीं उतारेगी. पार्टी के समर्थित उम्मीदावर चुनावी मैदान में होंगे. यह जानकारी संसदीय कार्य और ग्राम्य विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने  दी. वे शनिवार को सुल्तानपुर दौरे पर पहुंचे थे. पत्रकारों से बातचीत में मंत्री ने बताया कि 15 फ़रवरी तक प्रदेश में ग्राम पंचायतों की आरक्षण की स्थित स्पष्ट हो जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार पंचायत चुनाव अधिनियम में संशोधन को लेकर कोई विचार-विमर्श नहीं चल रहा है. उन्होंने कहा कि पार्टी ग्रामीण विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बलबूते जीतकर गांव की सरकार बनाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज